भारत-पाक के बीच महामुकाबला, मैनचेस्टर में बादलों का डेरा, होगा मैच या धुल जाएगा, पढ़िए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मैनचेस्टर में स्थानीय समयानुसार 10 बजे के बाद भी बादल ज्यों का त्यों बने रहेंगे, लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। बारिश की आशंका मुख्यतया दोपहर 2 बजे के बाद जताई गई है। दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ब्रिटेन के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला आज होना है। सभी को इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार है। इस महामुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। मैनचेस्टर में आसमान में बादलों का डेरा है।

भारतीय समयानुसार दोनों टीमों के बीच यह मैच 3 बजे और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे शुरू होना है। ग्लोबल वेदर वेबसाइट-टाइम एंड डेट डाट काम के मुताबिक, मैनचेस्टर समयानुसार सुबह 10 बजे तक तो बारिश की कोई सम्भावना नहीं है, लेकिन दोपहर में बारिश हो सकती है।

वेबसाइट के अनुसार, सुबह के समय भी आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा, लेकिन बारिश नहीं होगी। 10 बजे के बाद भी बादल ज्यों का त्यों बने रहेंगे, लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। बारिश की आशंका मुख्यतया दोपहर 2 बजे के बाद जताई गई है। दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है, और यहां का अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

मौसम की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो मैच समय से शुरू होगा, लेकिन बाद में इसमें व्यवधान पड़ने की पूरी आशंका है। मैच के रद्द होने की सम्भावना कम है लेकिन इतना जरूर है कि इसमें डर्कवर्थ लुइस नियम का प्रवेश जरूर होगा।


भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप इतिहास में 7वीं बार आमने-सामने होंगीं। इससे पहले हर बार भारत जीता है। इस मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उस्ताह है। 26 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम के खचाखच भरे होने की सम्भावना है। इस मैच के लिए टिकट विंडो खुलने के महज कुछ घंटों में सारे टिकट बिक गए थे।

भारत ने दो बार-1983 और 2011 में विश्व कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में एक बार यह खिताब जीता था। 2011 में पाकिस्तान को ही हराते हुए भारत ने विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था और फिर श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jun 2019, 10:21 AM
;