वर्ल्ड कप 2019 LIVE: ग्लव्स पर निजी संदेश नहीं डाल सकते, धोनी ने नियमों का उल्लंघन किया: आईसीसी

आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा कि धोनी ने नियमों का उल्लंघन किया है। वह ग्लव्स पर कोई निजी मैसेज नहीं लिख सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

7 Jun 2019, 9:39 PM

ग्लव्स पर निजी संदेश नहीं डाल सकते, धोनी ने नियमों का उल्लंघन किया: आईसीसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बलिदान बैज वाले ग्लव्स पहनकर खेलते महेंद्र सिंह धोनी को जिसने भी देखा, वो धोनी की वाह-वाही करने से खुद को रोक नहीं पाया, लेकिन आईसीसी को ये जरा भी रास नहीं आया। आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा कि धोनी ने नियमों का उल्लंघन किया है। वह ग्लव्स पर कोई निजी मैसेज नहीं लिख सकते हैं।

7 Jun 2019, 8:20 PM

ब्रिस्टल में बारिश ने बर्बाद किया मैच का मजा, पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच रद्द

बारिश के कारण पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर होने वाले विश्व कप मैच को रद्द कर दिया गया है। आज सुबह से ही ब्रिस्टल में बारिश हो रही थी। मैच में टॉस तक नहीं हो सका। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले।

7 Jun 2019, 8:10 PM

अंपायरों ने किया पिच का मुआयना, पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच 20-20 ओवर का हो सकता है मैच

ब्रिस्टल में बारिश रूक गई है। मैदान पर हल्की धूप भी निकल आई है। अंपायरों ने पिच का मुआयना किया है। अभी भी 20-20 ओवर का मैच खेला जा सकते है। अभी इसकी कोई घोषणा नहीं की गई है।

7 Jun 2019, 7:55 PM

पिच का मुआयना कर रहे हैं अंपायर, पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच मैच होने की संभावना बरकरार

ब्रिस्टल में बारिश रूक गई है। पिच का मुआयना करने अंपायर मैदान में आए हैं। हल्की धूप भी निकली है लेकिन आगे बारिश होने की संभावना है।

7 Jun 2019, 6:44 PM

ब्रिस्टल में बारिश रूकी, पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच मैच होने की संभावना बरकरार

ब्रिस्टल में बारिश रूक गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच मैच जल्द शुरु हो जाएगी। हालांकि अभी तक टॉस ने किया गया है।

7 Jun 2019, 5:53 PM

विश्व कप : बारिश के कारण पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच में देरी

बारिश के कारण पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यहां काउंटी ग्राउंड पर होने वाले विश्व कप मैच के टॉस में देरी हुई है। दोनों टीमों का इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी इस टूर्नामेंट में यह तीसरा मैच है। पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, जबकि दूसरे मुकाबले में उसने सबको चौंकाते हुए मेजबान इंग्लैंड को मात दी।

दूसरी ओर दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी में प्रतियोगिता में भाग ले रही श्रीलंका की टीम को पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि, दूसरे मैच में उसने अफगानिस्तान को हराया।

7 Jun 2019, 3:18 PM

ब्रिस्टल में बारिश की वजह से पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच में देरी, अब तक नहीं हो पाया टॉस

ब्रिस्टल में बारिश की वजह से पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच में अब तक टॉस नहीं हो सका है। बारिश रुकते ही अंपायर्स मैदान का निरीक्षण करेंगे और फिर टॉस का समय निर्धारित करेंगे।

7 Jun 2019, 2:29 PM

वर्ल्ड कप 2019: थोड़ी देर में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला

ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर थोड़ी देर में पाकिस्तान के और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा। थोड़ी ही देर में टॉस होगा। वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान ने हरा दिया था। पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों से हरा दिया था। लेकिन दूसरे मैच में 1992 की विजेता टीम ने इस विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार और मेजबान टीम इंग्लैंड को मात दे सभी को हैरान कर दिया।

वहीं श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 136 रनों पर समेट दिया था। दूसरे मैच में श्रीलंका का सामना अफगानिस्तान से था। ऐसा लग था कि मजबूत गेंदबाजी वाली अफगानिस्तान की टीम मैच में श्रीलंका को पटक देगी, लेकिन 1996 की विजेता टीम ने 34 रनों से मैच अपने नाम कर जीत के रास्ते पर वापसी की।

पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि पाकिस्तान ने जिस तरह बल्ले और गेंद से वापसी की वो उसे इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार बनाती है।

अनुभवी खिलाड़ियों का होना पाकिस्तान के लिए सरप्लस है जो श्रीलंका के पास नहीं है। श्रीलंका के पास ले देकर एंजेलो मैथ्यूज ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन इस समय उन्हें क्या हुआ यह किसी को पता नहीं। बल्ला और गेंद दोनों मैथ्यूज से मानो रूठे बैठे हैं।

पिछले मैच में कुशल परेरा ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए थे। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकेगा। श्रीलंका को जीत उसकी गेंदबाजी ने दिलाई थी। नुवान प्रदीप ने अहम समय पर चार विकेट लेकर अफगानिस्तान को हार के लिए विवश कर दिया था।

संभावित टीम:

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनार्डो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

पाकिस्तान: सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

लोकप्रिय