वर्ल्ड कप 2019 LIVE: श्रीलंका-बांग्लादेश का मैच बारिश की वजह से रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक प्वाइंट

आईसीसी विश्व कप-2019 को शुरु हुए 13 दिन ही हुए और इतने ही दिनों में बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए। काउंटी ग्राउंड पर बुधवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करने पड़े।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

11 Jun 2019, 8:08 PM

शिखर धवन निगरानी में रहेंगे: बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को फिलहाल निगरानी में रखा जाएगा।धवन के अंगूठे में फ्रैक्च र है और इस कारण वह तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे। धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी।

11 Jun 2019, 6:32 PM

श्रीलंका-बांग्लादेश का मैच बारिश की वजह से रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक प्वाइंट

आईसीसी विश्व कप-2019 को शुरु हुए 13 दिन ही हुए और इतने ही दिनों में बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए। काउंटी ग्राउंड पर बुधवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करने पड़े। यह श्रीलंका का दूसरा मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले सात जून को पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था।

सोमवार को भी वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं। इससे पहले किसी और विश्व कप में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे। इस मैच से मिले एक अंक के दम पर श्रीलंका अब चौथे स्थान पर आ गई है। चार मैचों में उसके चार अंक हैं। बांग्लादेश के चार मैचों में तीन अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है।

11 Jun 2019, 4:02 PM

श्रीलंका का पिछला मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच यहां काउंटी ग्राउंड पर होने वाले विश्व कप के मैच में बारिश के कारण टॉस में देरी हुई है। श्रीलंका का पिछला मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। उसे पिछले मैच में पाकिस्तान का सामना करना था।

11 Jun 2019, 3:38 PM

बारिश के चलते अभी टॉस नहीं हो पाया है, संभावित टीमें इस प्रकार

टीमें (सम्भावित):


अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफउद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

11 Jun 2019, 2:58 PM

श्रीलंका, बांग्लादेश के खिलाफ अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगी

श्रीलंका, बांग्लादेश के खिलाफ अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगी। उसे इस विश्व कप के अपने पहले मैंच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में हालांकि उसने अफगानिस्तान को मात दे जीत का खाता खोला था। उसका तीसरा मैच पाकिस्तान से था जो बारिश के कारण हो नहीं सका था।

11 Jun 2019, 2:52 PM

लंका और बांग्लादेश में आज होगा दिलचस्प मुकाबला, बारिश की वजह से टॉस देरी

बारिश के कारण टॉस में देरी हो रही है। सोमवार को बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज मैच नहीं हो सका था।

11 Jun 2019, 12:59 PM

श्रीलंका और बांग्लादेश में आज होगा दिलचस्प मुकाबला, थोड़ी देर में होगा टॉस

श्रीलंका और बंगलादेश की टीमें आज जब आईसीसी विश्वकप मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस मैच में दोनों टीमों का लक्ष्य सेमीफाइनल की होड़ में बने रहने के लिए अपनी उम्मीदों को परवान चढ़ाना होगा।

लोकप्रिय