खेल की 5 बड़ी खबरें:ICC प्लेयर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड के लिए ये खिलाड़ी नोमिनेट और 'वॉर्नर AUS के लिए वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन'

आईसीसी ने सितम्बर महीने के लिए पुरुष और महिला वर्ग के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ नोमिनेशन के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में खराब खेल के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे डेविड वॉर्नर को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने अहम बयान दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ICC प्लेयर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड के लिए अमेरिका का खिलाड़ी नोमिनेट, इस नेपाली क्रिकेटर का नाम भी शामिल

आईसीसी ने सितम्बर महीने के लिए पुरुष और महिला वर्ग के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ नोमिनेशन के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। कुछ मजबूत दावेदारों की घोषणा आईसीसी ने की है। पुरूषों में बांग्लादेश के स्पिनर नसुम अहमद, नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने और अमेरिका के पावर हिटर जसकरण मल्होत्रा शामिल हैं। महिला वर्ग में इंग्लिश कप्तान हीदर नाईट, उनकी साथी खिलाड़ी चार्ली डीन और दक्षिण अफ्रीका की लीजेल ली को इस अवॉर्ड के लिए नोमिनेट किया गया है। निमिनेट किये गए खिलाड़ियों को फैन्स आईसीसी की वेबसाईट पर जाकर वोट दे सकते हैं। इसके बाद विजेताओं की घोषणा होगी।

खेल की 5 बड़ी खबरें:ICC प्लेयर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड के लिए ये खिलाड़ी नोमिनेट और 'वॉर्नर AUS के लिए वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन'

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन: फिंच

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में खराब खेल के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे डेविड वॉर्नर को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने अहम बयान दिया है। आरोन फिंच का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर ओपनर मैदान पर उतरेंगे। यूएई के लिए ऑस्ट्रेलिया की रवानगी से पहले आरोन फिंच ने कहा कि वह (वॉर्नर) ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे उनकी तैयारी के सम्बन्ध में कोई संदेह नहीं है, जबकि वह हैदराबाद के लिए खेलना पसंद करेंगे। मुझे पता है कि वह अभी भी ट्रेनिंग ले रहे हैं। वह (ओपनिंग में) अच्छा जाएंगे। खुद की सर्जरी को लेकर फिंच ने कहा कि सर्जरी के बाद मुश्किल हुई थी लेकिन पिछले दो सप्ताह से मेरी रिकवरी अच्छी गई है। मैं फिट रहकर मुकाबलों के लिए जाना चाहता हूँ। तेजी के संदर्भ में देखें तो मैं ट्रेनिंग लेने में सक्षम हूँ। घुटने पर भार डाल पा रहा हूँ जो मेरे लिए एक सकारात्मक संकेत है।

खेल की 5 बड़ी खबरें:ICC प्लेयर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड के लिए ये खिलाड़ी नोमिनेट और 'वॉर्नर AUS के लिए वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन'

पाक दौरे से हटने पर माइकल होल्डिंग ने इंग्‍लैंड टीम को लगाई फटकार

वेस्‍टइंडीज के पूर्व दिग्‍गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने पाकिस्‍तान दौरे से हटने का फैसला लेने वाली इंग्‍लैंड टीम पर 'पश्चिमी अहंकार' दिखाने का आरोप लगाया है। पिछले महीने इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की थी कि वह पाकिस्‍तान दौरे से अपना नाम वापस ले रहा है, जिसमें इंग्‍लैंड की पुरुष और महिला दोनों टीमों को मैच खेलना थे। यह फैसला तब आया था जब न्‍यूजीलैंड ने सुरक्षा चिंता का हवाला देते हुए दौरा रद्द करने का फैसला किया था। ईसीबी ने हटने का फैसला लेने का प्रमुख कारण खिलाड़‍ियों की मानसिक और शारीरिक भलाई बताया था क्‍योंकि इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों ने काफी समय पाबंदी वाले कोविड-19 माहौल में बिताया था। पीसीबी अध्‍यक्ष रमीज राजा ने ईसीबी पर क्रिकेट बिरादरी के साथी सदस्‍य को फेल करने का आरोप लगाया था। माइकल होल्डिंग भी ईसीबी के दिए गए कारण पर राजी नहीं थे।

खेल की 5 बड़ी खबरें:ICC प्लेयर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड के लिए ये खिलाड़ी नोमिनेट और 'वॉर्नर AUS के लिए वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन'

कई मायनों में कतर 2022 अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा : मिकेल सिल्वेस्ट्रे

कतर की मेजबानी में आयोजित होने वाला 2022 का विश्व कप कई मायनों में ऐतिहासिक आयोजन होगा। यह मध्य-पूर्व में होने वाला पहला और एशियाई महाद्वीप पर खेला जाने वाला दूसरा विश्व कप होगा। कतर में होने वाले वैश्विक शोपीस इवेंट की केवल यही विशिष्ट विशेषताएं नहीं हैं। इसके अलावा यह पहला बड़ा वैश्विक आयोजन हो सकता है, जो 2019 में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से दर्शकों की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा। हालांकि, कतर 2022 का एक और पहलू है जिसने मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रांस के पूर्व डिफेंडर मिकेल सिल्वेस्ट्रे को आकर्षित किया है। कतर 2022 में दोहा और उसके आसपास स्थित आठ विश्व स्तरीय आयोजन स्थल होंगे। दिलचस्प बात यह है कि स्टेडियम एक-दूसरे से एक घंटे की दूरी के भीतर हैं और बड़े पैमाने पर परिवहन व्यवस्था से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं, जिससे प्रशंसकों के लिए एक दिन में एक से अधिक मैच देखना बहुत आसान हो जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक के लिए टीम घोषित की

गत चैंपियन तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम घोषित की। दिनेश कार्तिक जिनके नेतृत्व में टीम ने पिछली बार जीत हासिल की थी वह टीम के कप्तान होंगे। टीम में कुछ नए चेहरों में शामिल किया गया है जिनमें बी. साई सुदर्शन और पी. सरवण कुमार के नाम शामिल हैं। ऑलराउंडर विजय शंकर टीम के उपकप्तान होंगे और टी. नटराजन के अलावा वाशिंगटन सुंदर भी शामिल होंगे। अनुभवी एन. जगदीशन जो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल के दूसरे चरण में शामिल हैं और बी. अपराजित तथा एम. शाहरूख खान को भी लिया गया है।

तमिलनाडु की टीम इस प्रकार है :

दिनेश कार्तिक (कप्तान), विजय शंकर (उपकप्तान), एम.एस. वाशिंगटन सुंदर, टी. नटराजन, संदीप एस. वारियर, आर. साई किशोर, बी. अपराजित, एन. जगदीशन, एम. अश्विन, एम. शाहरुख खान, सी. हरि निशांत, एम. सिद्धार्थ, वी. गंगा श्रीधर राजू, एम. मोहम्मद, जे. कौसिक, आर. संजय यादव, आर. सिलंबरासन, आर. विवेक राज, बी. साई सुदर्शन, पी. सरवण कुमार।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia