ऋषभ पंत के बैटिंग ऑर्डर को लेकर बोले पूर्व बल्लेबाज लक्षमण, कहा- 4 नंबर पे नहीं मिल रही सफलता तो खेलें और नीचे

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, “पंत को नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जहां आपके पास छूट होती है कि आप आकर खुलकर खेल सके। इस समय उनको नहीं पता है कि नंबर-4 पर कैसे रन बनाए जाते हैं।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण का मानना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर-4 पर सफल नहीं हो पा रहे हैं तो उन्हें और नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुल कर खेल सकें। हाल के कुछ मैचों में नंबर-4 पर खेलते हुए पंत सफल नहीं हो पाए और जिस तरह से वह अपना विकेट फेंक कर गए उस पर कई तरह से सवाल उठने लगे हैं।

पंत ने रविवार रात दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में अपनी ख्याति से इतर प्रदर्शन कर 19 गेंदों पर 20 रन बनाए। लक्ष्मण ने कहा, "पंत का स्वाभाव है कि वह आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। आईपीएल में जब वह दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे थे तब नंबर-4 पर खेलते हुए उनका औसत स्ट्राइक रेट 45 का था, लेकिन दुर्भाग्यवश अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह सफल नहीं हो पा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हर खिलाड़ी इस तरह के पड़ाव से गुजरता है। उनका स्वाभाविक खेल है कि वह खुलकर खेलते हैं, लेकिन अचानक से उनको परिणाम नहीं मिल रहे हैं।"

लक्ष्मण ने कहा, "वह अपने खेल को बेहतर करने और स्ट्राइक रोटेट कर अपने खेल में कुछ और नया जोड़ने की कोशिश कर रहे, लेकिन पारी की शुरुआत में ही उनका शॉट चयन ठीक नहीं हो रहा है।" दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि टीम प्रबंधन को पंत को पांच या छह नंबर पर भेजना चाहिए।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "पंत को नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जहां आपके पास छूट होती है कि आप आकर खुलकर खेल सके। इस समय उनको नहीं पता है कि नंबर-4 पर कैसे रन बनाए जाते हैं।"

लक्ष्मण ने नंबर-4 के लिए अय्यर और हार्दिक पांड्या के नाम सुझाए हैं। उन्होंने कहा, "अय्यर और पांड्या जैसे खिलाड़ी हैं जो नंबर-4 पर खेल सकते हैं।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय