खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना से लड़ाई में इस फुटबॉलर ने दिए 10 लाख यूरो और गांगुली बोले-अभी भारत में कोई क्रिकेट नहीं

सौरव गांगुली ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण निकट भविष्य में भारत में किसी तरह का क्रिकेट मैच नहीं होगा और वेल्स के फुटबाल खिलाड़ी गैरेथ बेल ने कोरोनावायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में 10 लाख से अधिक यूरो दान दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सौरव गांगुली बोले- अभी भारत में कोई क्रिकेट नहीं

भारतीय क्रिकेट फैंस को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान से बड़ा झटका लग सकता है, जो अभी भी क्रिकेट होने की उम्मीद रखे हुए हैं। दरअसल, सौरव गांगुली ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण निकट भविष्य में भारत में किसी तरह का क्रिकेट मैच नहीं होगा। कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट कैलेंडर रुका हुआ है और सभी तरह की सीरीज, टूर्नामेंट्स रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। हालिया दिनों में हालांकि कई देशों में कोराना के मामलों में गिरावट आई है और जर्मनी इनमें से एक है।इसीलिए जर्मनी अपनी फुटबॉल लीग को दोबारा शुरू कर सकता है।गांगुली ने हालांकि कहा कि भारत की परिस्थिति जर्मनी से अलग है।गांगुली ने अंग्रेजी अखबर टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'जर्मनी और भारत की सामाजिक हकीकत काफी अलग है।निकट भविष्य में भारत में क्रिकेट नहीं होगी।इसमें काफी सारे अगर-मगर हैं।सबसे अहम कि जहां जान का जोखिम हो, वहां खेल के पक्ष में मैं नहीं हूं।'

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI

कोविड-19 : फुटबॉलर बेल ने 10 लाख यूरो दान दिया

वेल्स के फुटबाल खिलाड़ी गैरेथ बेल ने कोरोनावायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में 10 लाख से अधिक यूरो दान दिया है। बेल ने अपने देश वेल्स में एनएचएस अधिकारियों की मदद करने के लिए 500,000 पाउंड (570,863 यूरो ) दान किया है। रियल मेड्रिड के फॉरवर्ड स्पेन में एक अस्पताल को 500,000 यूरो की और मदद करेंगे, जहां वह अपने परिवार के साथ इस समय रह रहे हैं। कार्डिफ एंड वेल यूनिवर्सिटी हेल्थ बोर्ड ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बेल ने कहा, "मैं इस वीडियो को इसीलिए बनाना चाहता हूं ताकि इस वायरस से लड़ रहे हर व्यक्ति का और एनआईएस में कड़ी मेहनत करने वालों का शुक्रिया अदा कर सकूं। "

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं :NZ

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, लेकिन कोरोना वायरस का भयंकर प्रकोप इसके आयोजकों को डराने लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित करने को लेकर कोई भी फैसला जुलाई से पहले नहीं लिया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे हैं

 फोटो: <a href="https://twitter.com/BCCI">@<b>BCCI</b></a>
फोटो: @BCCI

टोक्यो ओलम्पिक को दोबारा स्थगित करने की संभावना नहीं : आयोजन समिति

टोक्यो ओलम्पिक खेलों की आयोजन समिति ने कहा है कि खेलों को दोबारा स्थगित करने का सवाल ही नहीं है। टोक्यो ओलम्पिक खेलों का आयोजन इसी साल होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया है और अब यह खेल 2021 में, 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आयोजित किए जाएंगे। टोक्यो ओलम्पिक खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि खेलों को दोबारा स्थगित करने का सवाल ही नहीं है। टोक्यो ओलम्पिक के प्रवक्ता मासा ताक्या ने कहा, "दोबारा स्थगित करने के लिए हमारे पास बी प्लान नहीं है और काम इस अनुमान से चल रहा है कि खेल 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे।"


हैंड्सकॉम्ब को आस्ट्रेलियाई सीजन जल्दी शुरू होने की उम्मीद

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को उम्मीद है कि उनके देश में जल्द से जल्द खेल गतिविधियां शुरू होंगी जो इस समय कोरोनावायरस के कारण रुकी हुई हैं। आस्ट्रेलियाई सरकार ने 30 सितंबर तक विदेशी लोगों के आने पर रोक लगा रखी है ताकि वायरस के फैलाव को रोका जा सके। इसी बीच आस्ट्रेलियाई रग्बी कमीशन ने कहा है कि वह चार मई से ट्रेनिंग शुरू कर देगा और मैच 28 मई से खेले जाएंगे। हैंड्सकॉम्ब ने कहा कि यह देश के लिए अच्छे संकेत हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर जारी एक वीडियो में हैंड्सकॉम्ब ने कहा, "इस समय दूसरे खेल जो कर रहे हैं वो देखकर अच्छा लग रहा है। फुटबाल कोड्स जल्दी ट्रेनिंग पर लौटेंगे और उन्हें देखना अच्छा होगा।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */