भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट: कोहली ने किया कमाल, जड़ दिया करियर का 25वां शतक, ब्रैडमैन से हुई तुलना

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के 326 रन के जवाब में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शतक जड़ने के बाद पिच पर टिके हुए हैं। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम पहली पारी में 326 रन पर सिमट गई थी।

नवजीवन डेस्क

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहा दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक जड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया में यह कोहली का छठा टेस्ट शतक है। इसके साथ ही कोहली डॉन ब्रैडमैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक पूरा करने वाले खिलाड़ी में शूमार हो गए हैं। विराट ने 127 पारियों में अपने 25 शतक पूरे किए। वहीं ब्रैडमैन ने 70 साल पहले सिर्फ 68 पारियों में ही 25 शतक जड़ दिए थे।

क्रिकेट के सभी प्रारूपों को मिलाकर विराट कोहली का यह 63वां अंतर्राष्ट्रीय शतक है और यह सबसे तेज है। कोहली का पर्थ में यह पहला शतक है। ऑस्ट्रेलिया में जिन 5 शहरों में स्टेडियम हैं उन सभी सभी स्टेडियम में कोहली ने शतक जड़े हैं। सिर्फ ब्रिस्बेन में शतक जड़ना बाकी है।

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के 326 रन के जवाब में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शतक जड़ने के बाद पिच पर टिके हुए हैं। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम पहली पारी में 326 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद पहली पारी खेलने उतरी इंडियन टीम ने 4 विकेट गंवा कर 209 रन बना लिए।

इस मौच में रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा। रहाणे ने 105 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। इसमें 6 चौके और 1 छक्का लगाया। रहाणे को नाथन लियोन ने आउट किया। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 24 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम अच्छे लय में खेल रही है।

Published: 16 Dec 2018, 4:00 AM
लोकप्रिय