IND vs AUS 3rd Test: पहले दिन 109 रन पर ढेर हुई इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन की बनाई बढ़त, ख्वाजा-कुनमन के नाम रहा पहला दिन

भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। कुहनमैन ने अपने नौ ओवरों में 5/16 विकेट लेते हुए भारत के बल्लेबाजी क्रम को उखाड़ कर रख दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उस्मान ख्वाजा (60), मैथ्यू कुहनमैन (5/16) के शानदार प्रदर्शन की वजह से होलकर स्टेडियम में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। कुहनमैन ने अपने नौ ओवरों में 5/16 विकेट लेते हुए भारत के बल्लेबाजी क्रम को उखाड़ कर रख दिया। उन्हें पिच से काफी उछाल मिल रही थी। नाथन लियोन ने तीन विकेट चटकाए, जबकि टॉड मर्फी ने विराट कोहली को आउट कर भारत को सिर्फ 109 रनों पर समेट दिया।

इसके बाद, ख्वाजा और मारनस लाबुशेन ने 96 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को 54 ओवरों में दिन का खेल खत्म होने तक 156/4 पर ले गए, हालांकि यह जोड़ी क्रमश: 60 और 31 रन पर टूट गई। भारत के लिए, रवींद्र जडेजा ने सभी चार आस्ट्रेलियाई विकेट लिए। अंतिम सत्र ख्वाजा की फ्लिकिंग और रवींद्र जडेजा को रिवर्स स्वीप करने के साथ शुरू हुआ। दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करना जारी रखा और आखिरकार, ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 21वां अर्धशतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला की अपनी सर्वोच्च साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलिया के बढ़त लेने के बाद, ख्वाजा को जडेजा के खिलाफ मुश्किल हो गई जब बाएं हाथ के स्पिनर ने ओवर द विकेट एंगल से गेंदबाजी की। उन्होंने स्वीप से इसका मुकाबला करने की कोशिश की, लेकिन जडेजा की गेंद पर सीधे डीप मिड-विकेट पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हो गए। स्टीव स्मिथ ने अक्षर और जडेजा पर कुछ बाउंड्री लगाईं, लेकिन आस्ट्रेलियाई कप्तान ने गलत लाइन खेली और कीपर के हाथों कैच आउट हो गए। दिन के अंत तक कैमरुन ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब टिके रहे। अब आस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ 47 रनों की बढ़त को और आगे बढ़ाना चाहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;