IND vs AUS: इस भारतीय खिलाड़ी के बुरे दिन शुरू! पहले गई उपकप्तानी अब टीम से कटेगा पत्ता? गिल कर सकते हैं रिप्लेस

तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल की जगह शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने का फैसला किया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के प्रदर्शन से भले ही खुशी है, लेकिन टीम के अहम खिलाड़ी केएल राहुल के फॉर्म को लेकर सभी चिंतित हैं। उपकप्तानी की जिम्मेदारी से हटाने के बाद अब प्लेइंग 11 में राहुल को लेकर भी संशय बना हुआ है। बता दें, दिल्ली टेस्ट मैच को जीतने के बाद जब आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया गया तो उसमें राहुल का नाम तो था लेकिन उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी से हटा दिया गया।

आपको बता दें, अभी तक इस टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने 3 पारियों में बल्लेबाजी की जिसमें वह 20, 17 और 1 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह पर शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने का फैसला किया जा सकता है।

एक सीनियर बीसीसीआई ऑफीशियल ने इनसाइड स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में कहा कि हमारा विचार था कि हम उनकी जितनी मदद कर सकते हैं करनी चाहिए। टीम में उनकी जगह काफी अनिश्चित दिख रही है, राहुल ने इससे पहले विदेशी दौरों के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस समय वह उस स्तर का खेल नहीं दिखा पा रहे और टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए वह संघर्ष कर रहे हैं। हमने जीतती हुई टीम से अधिक छेड़छाड़ ना करने का फैसला किया और इसी कारण राहुल को टीम में बरकरार रखा गया है।

केएल राहुल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी से हटाए जाने के साथ अब शुभमन गिल का इंदौर टेस्ट मैच में खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में आखिर उपकप्तानी की जिम्मेदारी कौन सा खिलाड़ी निभाएगा ये सवाल अभी भी बना हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;