IND Vs AUS: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका! चोट की वजह से ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

सिडनी टेस्ट में विहारी ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद मैच में करीब 45 ओवर बल्लेबाजी की। विहारी की बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम मैच ड्रॉ करवा पाई। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी विहारी का खेल पाना मुश्किल है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के घायल होने का सिलसिला जारी है। सिडनी टेस्ट में भारत के हीरो रहे हनुमा विहारी ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट से चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। हनुमा विहारी की हैमस्ट्रिंग इंजरी काफी गंभीर बताई जा रही है। हनुमा विहारी मैच के आखिरी दिन बल्लेबाजी करते हुए हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए थे।

खबरों के मुताबिक, विहारी के विकल्प के तौर पर रिधिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर आखिरी टेस्ट मैच में उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है।

विहारी ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद मैच में करीब 45 ओवर बल्लेबाजी की। विहारी की बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम सिडनी टेस्ट को ड्रॉ करवा पाई। खबरों के मुताबिक, विहारी ना सिर्फ 15 जनवरी से खेले जाने वाले ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुए हैं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी उनका खेल पाना मुश्किल है। हनुमा विहारी पूरी तरह से कितने दिनों में ठीक हो पाएंगे इसके बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

इससे पहले चोट की वजह से भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। रवींद्र जडेजा के बाएं हाथ के अंगूठे में बल्लेबाजी के दौरान फ्रैक्चर हो गया था। खबरों के मुताबिक, जडेजा का भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना फिलहाल तय नहीं है। बताया जा रहा है कि जडेजा को पूरी तरह से ठीक होने में 6 हफ्ते का समय लग सकता है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के तीन और खिलाड़ी मोहम्मद शमी, उमेश यादव, केएल राहुल भी चोटिल हो चुके हैं। इन तीनों खिलाड़ियों की चोट भी काफी गंभीर है और इनका भी इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले सीरीज में खेल पाना मुश्किल है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next