खेल की 5 बड़ी खबरें: रोहित-ईशांत के खेलने पर सस्पेंस बरकरार! और ICC को मिला नया चेयरमैन

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भाग ले सकते हैं। बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात कर रहा है और आकलैंड के रहने वाले ग्रैग बारक्ले को आईसीसी का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के बारक्ले बने ICC के नए चेयरमैन

आकलैंड के रहने वाले वकील और 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के निदेशक ग्रैग बारक्ले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। आईसीसी के अनुसार बारक्ले ने कहा, "आईसीसी के चेयरमैन पद पर चुने जाना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं अपने आईसीसी के निदेशकों का इसके लिए शुक्रिया अदा करता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम साथ में मिलकर अच्छा काम करेंगे और इस वैश्विक महामारी से मजबूत स्थिति में बाहर निकलेंगे। बारक्ले आईसीसी के चेयरमैन पद पर भारत के शशांक मनोहर का स्थान लेंगे जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। एनजेडसी में वह अपने पद से इस्तीफा देंगे। मनोहर के जाने के बाद इमरान ख्वाजा ने आईसीसी के अंतरिम चेयरमैन का पद संभाला था।

विंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 में सैंटनर होंगे कप्तान

न्यूजीलैंड के कोलिन डी ग्रांडहोम दाएं पैर में चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर डार्ली मिशेल को टीम में शामिल किया गया है। वहीं तीन दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए मिशेल सैंटनर को एजाज पटेल के कवर के तौर पर शामिल किया गया है। वह बाईं पिंडली में चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी चोट समय पर ठीक नहीं हो सकी। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा है कि सैंटनर को सोमवार को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है। वह टिम साउदी की जगह टीम की कप्तानी करेंगे जिन्हें तीसरे मैच में आराम दिया जाएगा। इसी के साथ सैंटनर अपने देश के आठवें टी-20 कप्तान बनेंगे।

चैम्पियंस लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड ने एकतरफा जीत की दर्ज, इस्तांबुल को 4-1 से हराया

पुर्तगाल के मिडफील्डर ब्रुनो फर्नाडीज के दो गोलों के दम पर मैनचेस्टर युनाइटेड ने चैम्पियंस लीग के एक मुकाबले में इस्तांबुल बसाकेशिर को 4-1 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को खेले गए इस मैच में मैनचेस्टर के लिए फर्नाडीज ने सातवें और 19वें मिनट में गोल किए। उनके अलावा मार्कस रशफोर्ड ने 35वें मिनट में पेनाल्टर पर और फिर जेम्स ने इंजुरी टाइम में एक गोल किया। तुर्की के क्लब इस्तांबुल के लिए तुरुस ने 75वें मिनट में एकमात्र गोल किया। फर्नाडीज मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 35 मैचों में अब तक 34 गोल में अपना योगदान दे चुके हैं। इनमें से उनके नाम 21 गोल और 13 असिस्ट है। मैनचेस्टर की टीम ने अप्रैल 2007 में रोमा के खिलाफ 7-1 की जीत के बाद से पहली बार ओल्ड ट्रेफर्ड में किसी मैच के पहले हाफ में तीन गोल किए हैं। इस जीत के बाद अब वह चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंचने से मात्र एक कदम दूर है। मैनचेस्टर युनाइटेड को अब नॉकआउट चरण में पहुंचने में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे दो मैचों से केवल एक ही अंक की दरकार है।

गोल करने की काबिलियत पर काम कर रहा हूं : शैलानंद

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के युवा फॉरवर्ड खिलाड़ी शैलानंद लाकरा कोविड-19 के कारण मिले समय का उपयोग अपने विकास में करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। वह इस समय भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरु केंद्र में जारी राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा, "27वें सुल्तान अजलान शाह कप में सीनियर टीम के साथ पदार्पण करने के बाद मैंने अपने आप से एक साल में दो टूर्नामेंट खेलने की उम्मीद लगाई थी, लेकिन हमारे देश में यह खेल इसी तरह से प्रतिस्पर्धी है। हमारे पास संभावित ग्रुप में कई शानदार खिलाड़ी हैं। मेरा लक्ष्य हमेशा से घरेलू टूर्नामेंट्स में लगातार अच्छा कर टीम में जगह बनाना होता है।"

रोहित-ईशांत के खेलने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भाग ले सकते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात कर रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ही अब क्वारनटीन रूल में छूट के लिए सरकार को मना सकता है। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि यदि नियमों में ढील दी जाती है, तो रोहित और ईशांत दौरे के दूसरे प्रैक्टिस मैच में खेलने के लिए समय से ऑस्ट्रेलिया पहुंच सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दूसरा प्रैक्टिस मैच सिडनी में 11 से 13 दिसंबर तक खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों की क्वारनटीन अवधि अनिवार्य है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय