IND vs BAN: ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ रचा इतिहास, जड़ दिया दोहरा शतक, एक नायाब रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

ईशान किशन ने आउट होने से पहले 210 रनों की पारी खेली। उन्होंने 131 गेंदों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए। ईशान किशन का विकेट तस्कीन अहमद ने लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ईशान किशन ने इतिहास रच दिया है। ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ दिया है। इसके साथ ही ईशान दुनिया में सबसे कम उम्र में सबसे तेज डबल सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ईशान किशन ने मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर सिंगल लेकर यह कीर्तिमान हासिल किया। ईशान ने दोहरा शतक बनाने के लिए 126 गेंदें लीं। इस दौरान उन्होंने 23 चौके और 9 छक्के लगाए। इसके साथ ही वह दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए। इससे पहले भारत के लिए रोहित शर्मा ने तीन, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक मौके पर दोहरा शतक बनाया था।

दोहरा शतक जड़ने के साथ ही ईशान किशन की यादगारी पारी का अंत हो गया। ईशान किशन का विकेट तस्कीन अहमद ने लिया। लिटन दास ने लॉन्ग-ऑफ पर ईशान का कैच लपका। ईशान किशन ने आउट होने से पहले 210 रनों की पारी खेली। उन्होंने 131 गेंदों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए।


भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह आखिरी मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। बांग्लादेशी टीम ने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी। ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है और वह जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Dec 2022, 2:40 PM
;