IND vs NZ: कानपुर टेस्ट मैच में मुश्किल में टीम इंडिया, चार विकेट गिरे

कानपुर में भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम मैच में तीन स्पिन और 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अभी तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 145 रन बना लिए हैं।

क्रिज पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल (87 गेंदों में नाबाद 52) के अर्धशतक के साथ बृहस्पतिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारतीय टीम ने एक विकेट गंवाकर 82 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया की विकेट गिरने लगी।

बता दें कि कानपुर में भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम मैच में तीन स्पिन और 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है। श्रेयस अय्यर टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। वहीं भारतीय मूल के स्पिन ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने कीवी टीम के लिए टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। उमेश यादव को मोहम्मद सिराज पर वरीयता दी गई है। उमेश के करियर का ये पचासवां टेस्ट मैच है।


उप कप्तान ने कहा कि "मैच में युवा खिलाड़ियों के पास भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने और खुद को साबित करने का अच्छा मौका है क्योंकि हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जैसा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान देखा था। जब सीनियर खिलाड़ी चोटिल हुए तो युवा खिलाड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए आगे आए। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में ज्यादा सोचना चाहिए। बस मैदान में उतरो और अपना स्वाभाविक खेल खेलो' और अंतिम परिणाम के बारे में ज्यादा मत सोचो। दूसरे की अनुपस्थिति दूसरों को खुद को साबित करने का मौका जरूर देती है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia