IND vs NZ: जैकब की बैंड बजाने वाले वाशिंगटन सुंदर का खुलासा, बताया- कहां से शुरू हुआ था हार का अंतर

सुंदर ने मैच के बाद कहा, "डेरिल की पारी उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और जैसा मैंने कहा कि 150 पार स्कोर होता और हम उस स्कोर तक जाते बहुत खुश होते लेकिन मिचेल ने शानदार अर्धशतक बनाकर सारा अंतर पैदा कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के ऑफ स्पिन आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का मानना है कि डेरिल मिचेल के भारत के खिलाफ पहले टी20 में शुक्रवार को आखिरी ओवर में मारे गए 27 रनों ने दोनों टीमों के बीच सारा अंतर पैदा किया। मिचेल ने 30 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाये।

न्यूजीलैंड की पारी का आखिरी ओवर शुरू होने से पहले उनका स्कोर 149/6 था और वे 160 से आगे जाते दिखाई नहीं दे रहे थे लेकिन मिचेल ने अर्शदीप सिंह के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाकर 27 रन बटोरे। न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला 21 रन से जीता।

सुंदर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "डेरिल की पारी उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और जैसा मैंने कहा कि 150 पार स्कोर होता और हम उस स्कोर तक जाते बहुत खुश होते लेकिन मिचेल ने शानदार अर्धशतक बनाकर सारा अंतर पैदा कर दिया। वह आखिरी तक खेले और अंतिम ओवर में अंतर पैदा किया।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस तरह के ओवर टी20 क्रिकेट में होंगे और इस मैच में एक-दो मौकों पर ऐसा हो गया है। आप देख सकते हैं कि तीन-चार ओवरों में 15 या उससे ज्यादा रन बने। यह प्रारूप इसी तरह का है।"

बल्ले से सुंदर ने भारत की तरफ से एकतरफा संघर्ष किया। उन्होंने नंबर छह पर आते हुए 25 गेंदों में अर्धशतक बनाया जो टी20 में उनका पांचवां अर्धशतक है।


दोनों टीमों के कप्तानों ने पिच की प्रकृति पर आश्चर्य व्यक्त किया। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, "किसी ने नहीं सोचा था कि यह विकेट ऐसे व्यवहार करेगी। दोनों टीमें हैरान रह गई। न्यूजीलैंड ने बेहतर क्रिकेट खेला। नई गेंद, पुरानी गेंद से ज्यादा घूम रही थी। जिस तरह से गेंद घूम रही थी और उछल रही थी, उसने हमें चौंकाया, लेकिन जब तक मैं और सूर्य बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें लगा कि चेज कर लेंगे। अंत में हमने 25 रन ज्यादा दे दिए। जिस तरह से वॉशिंगटन ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग की ऐसा लगा न्यूजीलैंड का सामना भारत से नहीं वॉशिंगटन से था। अगर वह और अक्षर जैसे खेल रहे हैं वैसे ही जारी रखते हैं तो इससे भारतीय क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी।"

प्लेयर ऑफ द मैच बने न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने कहा, "मुझे लगता है कि पिच थोड़ी आश्चर्यचकित कर देने वाली थी, यह दूसरी पारी में काफी घूमी। वनडे सीरीज में काफी रन देखने के बाद गेंद को घूमते देखना अच्छा लगा। मुझे नहीं लगता कि हम कभी भी आश्वस्त थे। डेरिल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। टॉस के समय हम गेंदबाजी करने के बारे में सोच रहे थे क्योंकि मैदान शुरू से ही ओस से तर था, लेकिन कभी भी ज्यादा खराब नहीं हुआ। पावरप्ले में नई और स़ख्त गेंद काफी घूम रही थी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;