Ind vs NZ: आखिर अर्शदीप सिंह नो-बॉल से कब तोड़ेंगे नाता? आखिरी ओवर में लुटाए 27 रन, कप्तान हार्दिक दिखे नाराज

अर्शदीप सिंह की खराब गेंदबाजी से कप्तान हार्दिक पंड्या भी काफी खफा दिखाई दिए। ऐसा पहली बार नहीं है जब अर्शदीप सिंह ने नो-बॉल डाली है। इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में हुए टी 20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने दो ओवर में कुल पांच नो-बॉल फेंके थे।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने स्पिन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत को 21 रनों से हरा दिया। इस मैच में गेंदबाज अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन पर एक बार फिर सवाल उठने लगा है। अर्शदीप सिंह ने चार ओवरों के अपने स्पेल में 51 रन दिए और उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। अर्शदीप सिंह ने पारी के आखिरी ओवर में तो काफी महंगी गेंदबाजी की और उस ओवर में कुल 27 रन लुटाए।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन पर भरोसा जताते हुए पारी का सबसे मुश्किल 20वां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी। अर्शदीप ने ओवर की शुरुआत ही नो बॉल से की। आखिरी ओवर में उन्होंने कुल 27 रन लुटाए और कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किए।


अर्शदीप सिंह की खराब गेंदबाजी से कप्तान हार्दिक पंड्या भी काफी खफा दिखाई दिए। ऐसा पहली बार नहीं है जब अर्शदीप सिंह ने नो-बॉल डाली है। इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में हुए टी 20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने दो ओवर में कुल पांच नो-बॉल फेंके थे। उस मुकाबले के बाद हार्दिक ने कहा था कि नो-बॉल फेंकना क्राइम है। अर्शदीप सिंह को अपनी बॉलिंग पर कड़ी मेहनत करनी होगी। अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में उनको खेल से बाहर भी रहना पड़ सकता है।

20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय

27 रन- अर्शदीप सिंह 2023

26 रन- सुरेश रैना 2012

24 रन- दीपक चाहर 2022

23 रन- खलील अहमद 2018

23 रन- हर्षल पटेल 2022


इसके अलावा अर्शदीप सिंह टी 20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज हैं, अपने इस छोटे से करियर में वह अभी तक 15 नो बॉल फेंक चुके हैं। इस सूची में पाकिस्तान के हसन अली 11 नो बॉल के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;