IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में किसका पलड़ा है भारी, कौन फहराएगा जीत का परचम? रवि शास्त्री ने बताया

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के बाद यह सबसे मजबूत भारतीय टीम है। उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ की और कहा कि रोहित एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को कामयाबी दिलाने की काबिलियत रखते हैं।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला आज।
एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला आज।
user

नवजीवन डेस्क

एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने जा रहा है। सभी को इस मुकाबले का इंतजार है। भारतीय टीम पाकिस्तान को पटखनी देने के लिए तैयार है। उधर, पाकिस्तान भी इस चुनौतीपूर्ण मुकाबले के लिए तैयार है। सवाल यह है कि इस मैच में किसका पलड़ा भारी रहने वाला है? इस मुकाबले को कौन अपने नाम करेगा? इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम इस मुकाबले की जीत की प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी। शास्त्री ने कहा कि पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत के अंतर को कम कर दिया है। उनका प्रदर्शन बेहतर हुआ है। ऐसे में हमें बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के बाद यह सबसे मजबूत भारतीय टीम है। उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ की और कहा कि रोहित एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को कामयाबी दिलाने की काबिलियत रखते हैं। शास्त्री ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों का यह मिश्रण 2011 के बाद सबसे मजबूत है। टीम के पास एक ऐसा कप्तान है जो हर चीज को बेहतर तरीके से समझता है।


शास्त्री ने कहा कि इस मैच में दवाब को कौन बेहतर तरीके से संभालता है यह सबसे ज्यादा अहम होगा। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कभी भी फॉर्म पर ध्यान ना दें, क्योंकि ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने छह महीने पहले कुछ ज्यादा नहीं किया होगा, लेकिन इस मैच के सामने आते ही वह कुछ भी कर सकते हैं। हर खिलाड़ी इस मैच की अहमियत को समझता है। उन्हें पता है कि अगर वह इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह उसे कहां पहुंचा सकता है।

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने कहा कि करीब 8 साल पहले अगर आप दोनों टीमों की ताकत को देखें तो एक अंतर था, लेकिन पाकिस्तान ने इसे अब सीमित कर दिया है। रवि शास्त्री ने कहा कि पाकिस्तान भी एक अच्छी टीम है। ऐसे में आपको पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देना होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में टीम इंडिया को तीन बार जबकि पाकिस्तान की टीम को दो बार जीत मिली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */