IND vs SA: मार्करम का शतक, बुमराह का सिक्सर, दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 79 रन का लक्ष्य दिया

दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे दिन लंच के समय तक 176 रन पर सिमट गई। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 61रन पर छह विकेट लेकर मेजबान टीम को समेटने में अहम भूमिका निभाई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

सलामी बल्लेबाज एडम मार्करम (106) ने शानदार शतक बनाया लेकिन बाकी बल्लेबाजों से कोई सहयोग न मिलने के कारण दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को लंच के समय तक 176 रन पर सिमट गई। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 61रन पर छह विकेट लेकर मेजबान टीम को समेटने में अहम भूमिका निभाई।

भारत को यह मैच जीतने और सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल करने के लिए 79 रन का लक्ष्य मिला है। बुमराह के छह विकेट के अलावा मुकेश कुमार ने 2 और मोहम्मद सिराज तथा प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर सिमटी थी, जबकि भारत ने 153 रन बनाकर 98 रन की बढ़त हासिल की थी। दक्षिण अफ्रीका ने कल के अपने तीन विकेटपर 66 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। बुमराह ने दिन के पहले ही ओवर में डेविड बेडिंघम को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका पर दबाव डालने की शुरुआत की और एक के बाद एक चार विकेट लेकर मेजबान का स्कोर सात विकेट पर 111 रन कर दिया।

एक छोर पर धैर्य के साथ खेल रहे एडम मार्करम को कैगिसो रबाडा का अच्छा साथ मिला और उन्होंने अपने शॉट खेलते हुए शतक पूरा किया। मार्करम ने बुमराह की गेंद पर लगातार 2 चौके लगाकर शतक पूरा किया। लेकिन शतक पूरा करने के बाद मार्करम मोहम्मद सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे।

मार्करम ने 103 गेंदों की पारी में 17 चौके औऱ 2 छक्के लगाए। रबाडा भी टीम के 162 स्कोर पर कृष्णा का शिकार बन गए। बुमराह ने फिर आक्रमण पर आते हुए लुंगी एनगिडी को तीसरे स्लिप पर यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका की पारी 176 रन पर समेट दी।

भारत की तरफ से बुमराह ने 13.5 ओवर में 61 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। बुमराह के करियर में पारी में 5 विकेट लेने का यह नौंवां मौका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;