IND vs SA: दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका 55 रन पर ऑलआउट, सिराज ने गेंद से बरपाया कहर

भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को पहले दिन बुधवार को लंच से पहले मात्र 55 रन पर ऑलआउट कर दिया जिसमें भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर का दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ । भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को पहले दिन बुधवार को लंच से पहले मात्र 55 रन पर ऑलआउट कर दिया जिसमें भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

भारतीय क्रिकेट टीम को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद भारत की नजर दूसरे टेस्ट में वापसी पर थी, जो काफी हद भारतीय टीम ने हासिल कर ली है।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका 55 रन ही पर ऑलआउट हो गई। यह दक्षिण अफ्रीकी टीम का भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर भी है। केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका 23.2 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी। भारत से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नौ ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट झटके।

सिराज की कहर बरपाती गेंद के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज पूरी तरह से लाचार दिखे। पहले टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर भी सिराज के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाए और मात्र 4 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

साउथ अफ्रीका काइल वेरेन ने 15 और डेविड बेडिंघम ने 12 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज 6 रन का स्कोर भी पार नहीं कर सके। भारत से जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;