IND vs WI: टीम इंडिया से मिलने पहुंचे गैरी सोबर्स, दिग्गज को देख गदगद हुए भारतीय खिलाड़ी, देखें वीडियो

गैरी सोबर्स भारतीय खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। उन्हें देखते ही खिलाड़ी गदगद हो गए और विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत बाकी खिलाड़ियों ने उनसे मुलाकात की और हाथ मिलाया। इसका वीडियो बीसीसीआई द्वारा शेयर किया गया है।

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर गैरी सोबर्स भारतीय खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। फोटो: सोशल मीडिया
वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर गैरी सोबर्स भारतीय खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। भारतीय टीम 12 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेलेने वाली है। टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम बारबाडोज में अभ्यास कर रही है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा सरप्राइज मिला। वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर गैरी सोबर्स भारतीय खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। उन्हें देखते ही खिलाड़ी गदगद हो गए और विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत अन्य ने उनसे हाथ मिलाया। इसका वीडियो बीसीसीआई द्वारा शेयर किया गया है। विराट कोहली इस मुलाकात में काफी खुश नजर आ रहे थे, बेशक यह दिग्गज भी कोहली के फेवरेट क्रिकेटर्स में से एक रहा होगा।

गैरी सोबर्स से मिलते वक्त भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने महान कैरेबियाई खिलाड़ी से कुछ देर तक बातचीत भी की। इसी दौरान कोच राहुल द्रविड़ ने सभी खिलाड़ियों से उनका परिचय करवा रहे थे। शुभमन गिल की बारी आने पर उन्होंने कहा कि हमारा युवा और बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी। इसके जवाब में सोबर्स ने कहा कि हां, उन्होंने सुना है।


इस मुलाकात के बाद अश्विन ने सर गैरी सोबर्स के साथ फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "महान व्यक्ति के साथ मुलाकात ” सर गैरी सोबर्स”। कैरिबियन के ये स्थान मुझे भारतीय दौरों की याद दिलाते हैं, जो मैंने 90s और 2000 की शुरुआत के दिनों में देखे थे। पिछली बार मैं विव रिचर्ड्स और एंटीगुआसे मिला था और इस बार मुझे सर गैरी से मिलने का सौभाग्य मिला।"

वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी गैरी सोबर्स की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 1954 से लेकर 1974 तक टेस्ट मैच खेला। इस दौरान उन्होंने 93 मैचों में कुल 26 शतक और 30 अर्धशतक लगाने में सफलता हासिल की। वहीं, कुल 8032 रन बनानें में सफल रहे थे। गेंदबाज के तौर पर उन्होंने 235 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है। सोबर्स ने वनडे में केवल 1 मैच ही खेला जिसमें वो रन नहीं बना पाए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;