IND Vs WI: स्पिनर्स की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज, 150 रन पर ढेर, अश्विन ने लिए 5 विकेट, भारत की मजबूत शुरुआत

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 33वीं बार एक पारी में 5 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा उनके स्पिन जोड़ीदार रवींद्र जडेजा ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी विंडीज भारतीय स्पिनरों के सामने लाचार दिखाई दी।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विसंडर पार्क में खेला जा रहा है। पहला दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 150 रन पर चलता किया। डोमिनिका में स्पिनर्स का बोलबाला रहा। टेस्ट के नंबर -1 गेंदबाज आर अश्विन ने अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम के लिए पांच विकेट लिए। वहीं. दूसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए। 

दूसरी ओर भारत ने बल्लेबाजी की बेहतरीन शुरुआत की। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा (30*), जबकि अपना डेब्यू कर रह यशस्वी जायस्वाल (40*) नाबाद लौटे। दोनों ने कमजोर गेंदों पर प्रहार भी किया और अपना शानदार डिफेंसिव खेल भी दिखाया। जायस्वाल ने 73 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे. वहीं कप्तान रोहित ने 65 बॉल का सामना कर नाबाद 30 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था।


स्पिनर्स का बोलबाला रहा

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 33वीं बार एक पारी में 5 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा उनके स्पिन जोड़ीदार रवींद्र जडेजा ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी विंडीज भारतीय स्पिनरों के सामने लाचार दिखाई दी। अश्विन एक और कारनाम किया। दरअसल, टेस्ट फॉर्मेट में रवि अश्विन बाप-बेटे दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने वेस्टइंडीज के ओपनर तेजनारायण चंद्रपॉल को बोल्ड आउट किया। इससे पहले रवि अश्विन ने साल 2011 में तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल को आउट किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;