एशियन गेम्स में भारतीय घुड़सवारों ने रचा इतिहास, देश को दिलाया 2 सिल्वर मेडल

एशियन गेम्स में भारत को घुड़सवारी की एकल स्पर्धा में पहला सिल्वर मेडल फवाद मिर्जा ने दिलाया, वहीं दूसरा सिल्वर मेडल टीम स्पर्धा में हासिल हुआ है। फवाद मिर्जा ने फाइनल में 26.40 सेकेंड में अपनी स्पर्धा को पूरा कर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में रविवार को 8वें दिन घुड़सवारी स्पर्धा में भारत को दो रजत पदक हासिल हुए हैं। भारत को घुड़सवारी की एकल स्पर्धा में पहला रजत पदक फवाद मिर्जा ने दिलाया, वहीं दूसरा रजत टीम स्पर्धा में हासिल हुआ है।

फवाद मिर्जा ने सेनोर मेडिकोट नाम के घोड़े के साथ फाइनल में 26.40 सेकेंड में अपनी स्पर्धा को पूरा कर दूसरा स्थान प्राप्त किया और रजत पर कब्जा जमाया। पांच साल की उम्र से घुड़सवारी सीख रहे मिर्जा ने 2014 में हुए एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में 10वां स्थान हासिल किया था। ऐसे में यह एशियाई खेलों का उनका पहला पदक है।

इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जापान के योशियाकी ओइवा ने जीता। उन्होंने 22.70 सेकेंड का समय लिया। वहीं चीन के एलेक्स हुआ ने 27.10 सेकेंड का समय लेकर कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा, टीम स्पर्धा में भी भारत ने दूसरा स्थान हासिल कर रजत पदक जीता है। राकेश कुमार, आशीष मलिक, जीतेंद्र सिंह और मिर्जा की टीम ने 121.30 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जापान ने ही जीता। जापान की टीम ने 82.40 सेकेंड का समय लिया। वहीं थाईलैंड ने 126.70 सेकेंड का समय लेकर कांस्य पर कब्जा जमाया।

Published: 26 Aug 2018, 2:04 PM
लोकप्रिय