U19 Asia Cup: भारत ने रचा इतिहास, 8वीं बार बना एशिया का चैंपियन, फाइनल में श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा

भारत एक बार फिर अंडर-19एशिया कप का चैम्पियन बन गया है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को दुबई में खेले गए फाइनल में श्रीलंका को डीएलएस मेथड के तहत 9 विकेट से मात दी। इसके साथ ही जूनियर टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 8वीं बार अंडर-19 एशिया कप पर कब्जा जमाया।

फोटो: Asian Cricket Council
फोटो: Asian Cricket Council
user

नवजीवन डेस्क

भारत एक बार फिर अंडर-19एशिया कप का चैम्पियन बन गया है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को दुबई में खेले गए फाइनल में श्रीलंका को डीएलएस मेथड के तहत 9 विकेट से मात दी। इसके साथ ही जूनियर टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 8वीं बार अंडर-19 एशिया कप पर कब्जा जमाया। भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की और फाइनल में श्रीलंका को हराया।

टीम इंडिया ने जीत के लिए मिले 38 ओवर में 102 रन के लक्ष्य को 63 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टीम इंडिया की विजयी लक्ष्य तक अंगकृष रघुवंशी ने अर्धशतक और उपकप्तान शेख राशिद(31) ने पहुंचाया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सस्ते में 7 विकेट गंवाने के बाद बारिश की वजह से खेल को रोक देना पड़ा।

दोबारा खेल शुरू हुआ तो मैच को 38-38 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में 38 ओवर में श्रीलंकाई टीम 9 विकेट खोकर 106 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। विकी ओस्टवाल ने भारत के लिए सबसे अधिक 3 विकेट लिए। वहीं कुशाल तांबे ने 2, राजवर्धन हंगारगेकर ने, रवि कुमार और राज बावा ने 1-1 सफलता हासिल की।

ऐसे में भारतीय टीम को जीत के लिए पहले 38 ओवर में 99 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन बाद में इसे 102 रन कर दिया गया। भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें ओवर की पहली गेंद पर हरनूर सिंह के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद अंगकृष रघुवंशी और उपकप्तान शेख राशिद ने 56 और 31 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को महज 21.3 ओवर में जीत दिला दी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia