खेल की 5 बड़ी खबरें: ICC टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर कायम भारत और AUS टेस्ट टीम में लौटा ये धुरंधर

भारत ICC टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर ही है और डेविड वार्नर भारत के खिलाफ आखिरी के दो टेस्ट मैच में खेल सकते हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

आईएएनएस

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में लौटे डेविड वार्नर, इस खिलाड़ी की ली जगह

डेविड वार्नर भारत के खिलाफ आखिरी के दो टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। चयनकर्ताओं ने तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें खराब फॉर्म से जूझ रहे जोए बर्न्‍स को बाहर कर वार्नर को टीम में लाया गया है। वार्नर को ग्रोइन में चोट थी इसलिए वह एडिलेड और मेलबर्न में शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे। उन्हें यह चोट सिडनी में पिछले महीने खेले गए दूसरे वनडे मैच में लगी थी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा जारी बयान में चयनकर्ता ट्रेवर होंस के हवाले से लिखा गया है, "वार्नर ने अपनी चोट से मजबूत वापसी की है। हम उन्हें भरपूर मौका देंगे ताकि वह सिडनी में खेल सकें।" होंस ने कहा कि बर्न्‍स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

एक हफ्ते और मेलबर्न में ही रहेंगे भारत-आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

भारत और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले कुछ दिनों के लिए मेलबर्न में ही रहेंगी और इसके बाद सिडनी के लिए रवाना होंगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉक्ले ने इस बात की जानकारी दी। सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर सात जनवरी से शुरू हो रहा है।

सीए ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी थी कि भारत और आस्ट्रेलिया के लिए बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा। इससे पहले ऐसी संभावनाएं थी कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला गया था जिसमें भारत ने जीत हासिल की।

प्रीमियर लीग: लीडस युनाइटेड ने वेस्ट ब्रोम को 5-0 से दी शिकस्त

पहले हाफ में किए गए शानदार चार गोलों की मदद से लीडस युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में खेले गए मुकाबले में वेस्ट ब्रोम को 5-0 से करारी शिकस्त दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्ट ब्रोम की टीम को अपने पिछले मुकाबले में रविवार को मौजूदा चैम्पियन लिवरपूल से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था, लेकिन इस मैच में टीम पूरी तरह से विफल रही।

लीडस ने पहले ही हाफ में चार दाग दिया। हालांकि पहला गोल उसे आत्मघाती गोल के रूप में मिला जब वेस्ट ब्रोम के मिडफील्डर रोमैन सावयर्स नौवें मिनट में बॉल को अपने ही नेट में मार बैठे। इसके बाद एजगान एलियोस्की ने 31वें, जैक हैरिसन ने 36वें और रोड्रिगो ने 40वें मिनट में गोल किया। लीडस के लिए पांचवां गोल दूसरे हाफ में डियास बेलोई ने दूसरे हाफ में 72वें मिनट में किया। 16 साल के बाद पिछले साल जुलाई में टॉप लीग में शामिल होने वाली लीडस 16 मैचों से अब 23 अंक हो गए हैं और वह 11वें नंबर पर पहुंच गई है।

माउंट माउंगानुई टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 101 रनों से हराया

न्यूजीलैंड ने यहां बे-ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को पाकिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत 71 रनों पर तीन विकेट के साथ की। उसे जीतने के लिए 302 रन चाहिए थे जबकि सात विकेट ही उसके पास बचे थे। कीवी टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण ने पाकिस्तान को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 271 रनों ढेर कर जीत हासिल की। दिन के दूसरे ओवर में ही न्यूजीलैंड ने अजहर अली (38) को आउट कर दिया। उनका विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत दूसरे स्थान पर कायम

भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने की रेस में बना हुआ है। न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान को बुधवार को 101 रनों से हराए जाने के बाद भी भारत चैम्पियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर ही है। आस्ट्रेलिया अंकतालिका में 76.6 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि भारत 72.2 प्रतिशतक अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत ने हाल ही में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को हराया है। कीवी टीम ने तीसरा स्थान पक्का कर लिया है और वह भारत के करीब आ गई है। उसके 66.7 अंक हैं। इंग्लैंड की टीम 60.8 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है। पाकिस्तान 34.6 प्रतिशत, दक्षिण अफ्रीका 28 प्रतिशत के साथ क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next