भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप से रोका, मंधाना, हरमनप्रीत और मिताली की शानदार बल्लेबाजी

स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और मिताली राज के अर्धशतकों ने बृहस्पतिवार को यहां पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड पर छह विकेट से जीत दर्ज कर भारत को सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाने में मदद की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और मिताली राज के अर्धशतकों ने बृहस्पतिवार को यहां पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड पर छह विकेट से जीत दर्ज कर भारत को सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाने में मदद की। हालांकि, न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से जीत लिया है। मंधाना (84 गेंदों में 71) और हरमनप्रीत ने 63 गेंदों में 66 रन, मिताली ने 66 गेंदों में 57 रन ने नाबाद अर्धशतक लगाया। तीनों बल्लेबाजों की मदद से टीम को स्कोर बढ़ाने में मदद मिली। भारतीय टीम ने 46 ओवर में चार विकेट खोकर 255 रन बनाए।

आईसीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह भारत की पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में पहली जीत थी, जिसमें न्यूजीलैंड ने अगले महीने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप से पहले 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 251 रन बनाए। बल्लेबाज अमेलिया केर ने अर्धशतक लगाते हुए 66 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान सोफी डेविन ने 34 रन की पारी खेली। गेंदबाज, भारत के स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने अच्छी गेंदबाजी की और 2-2 विकेट हासिल किए।

संक्षिप्त स्कोर :

न्यूजीलैंड : 251/9 (अमेलिया केर 66, सोफी डेविन 34, राजेश्वरी गायकवाड़ (2/61), दीप्ति शर्मा (2/42), स्नेह राणा (2/40)।

भारत : 255/4 (स्मृति मंधाना 71, हरमनप्रीत कौर 63 और मिताली राज 57 नाबाद, हन्ना रोवे 1/41)।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;