खेल की 5 बड़ी खबरें: टी-20 सीरीज जीतने उतरेगा भारत और विंडीज सीरीज के लिए इस टेस्ट खिलाड़ी को टीम इंडिया मिली जगह

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेलेंगी। वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चोटिल शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई टी-20 : सीरीज जीतने उतरेंगी भारत-विंडीज

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेलेंगी। सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इसी कारण यह मैच सीरीज विजेता का फैसला करेगा। भारत की सबसे बुरी स्थिति फील्डिंग की रही है। दोनों मैचों में भारत ने कैच छोड़े थे। अब चूंकि तीसरा मैच निर्णायक है, ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री का ध्यान इस पर जरूर होगा कि टीम की फील्डिंग इस मुकाबले में बेहतर हो।

विंडीज सीरीज के लिए धवन की जगह मयंक भारतीय वनडे टीम में

वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चोटिल शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी। बाद में बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है।"

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।


टी-20 क्रिकेट अफगानिस्तान की ताकत : कोच क्लूजनर

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच लांस क्लूजनर का मानना है कि टी-20 क्रिकेट अफगानिस्तान की ताकत है और अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर वह इसमें सुधार करना चाहते हैं। अफगानिस्तान की टीम इस समय विश्व टी-20 रैंकिंग में आठवें नंबर पर है। टीम ने हाल में लखनऊ में वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से हराया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें क्लूजनर ने कहा, "हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार वापसी की। टी-20 क्रिकेट अफगानिस्तान की ताकत है। बड़े स्कोर खड़े करना हमेशा हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहा है।"

पर्थ टेस्ट में बिना किसी बदलाव के उतरेगी आस्ट्रेलियाई टीम

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम गुरुवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अपनी अंतिम एकादश में बिना किसी बदलाव के उतरेगी। आस्ट्रेलियाई टीम लगातार तीसरे टेस्ट में बिना किसी बदलाव के उतरेगी। आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने बुधवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पर्थ में न्यूजीलैंड के खिलाफ वही टीम खेलेगी, जिस टीम के साथ उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीती थी।


रेड बुल को हराकर लिवरपूल चैंपियंस लीग के नॉकआउट में

मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ने ग्रुप-ई के मैच में रेड बुल साल्जबर्ग को 2-0 से मात देकर चैंपियंस लीग 2019-20 के नॉकआउट चरण में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, लिवरपूल के अलावा वालेंसिया, नेपोली, लियोन और बोरूशिया डॉर्टमंड की टीम भी नॉकआउट चरण में पहुंच चुकी है। लिवरपूल के लिए इस मैच में नबी कैता ने 57वें और मोहम्मद सलाह ने 58वें मिनट में गोल किया। इस जीत के बाद लिवरपूल के ग्रुप-ई में 13 अंक हो गए हैं। ग्रुप-जी में लियोन ने रेड बुल लीप्जिग के साथ 2-2 का ड्रॉ खेला।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;