खेल की 5 बड़ी खबरें: महिला टी-20 विश्व कप में भारत की चौथी जीत और कीवी के आगे कमजोर पड़ी ‘विराट सेना’

महिला टी-20 विश्व कप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया और क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम 242 रन पर ढेर हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महिला टी-20 विश्व कप: भारत की लगातार चौथी जीत

भारत ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रखा। जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारत की इस जीत में एक बार फिर गेंदबाजों और 16 साल की बल्लेबाज शेफाली वर्मा का अहम योगदान रहा। राधा यादव ने चार विकेट ले श्रीलंका को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 113 रनों से आगे नहीं जाने दिया। वहीं शेफाली ने अपने तूफानी अंदाज में 34 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेल टीम की जीत की बुनियाद रखी। भारत ने 14.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

Ind vs NZ: 242 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। इस मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम 242 रन पर ढेर हो गई और फिर अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 23 ओवर बल्लेबाजी की और बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं। ओपनर टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल नाबाद लौटे हैं।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

4 महिला टी-20 चैलेंज मैच की मेजबानी करेगा जयपुर

महिला टी-20 चैलेंज-2020 के चार मैच जयपुर में खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकार दी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ के दौरान जयपुर का सवाईमान सिंह स्टेडियम कुल सात मैचों की मेजबानी करेगा। महिला टी-20 चैलेंज की में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं। 2018 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत की गई थी लेकिन सिर्फ एक मैच खेला गया था। 2019 में इस तीन टीमों का टूर्नामेंट कर दिया गया जिसमें वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवास नाम की टीमें उतरी थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आस्ट्रेलिया-भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हुए रबादा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा आस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। रबादा को ग्रोइन स्ट्रेन की समस्या है जिसके कारण वह अगले महीने होने वाली सीरीजों में नहीं खेलेंगे। इन दोनों टीमों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य मेडिकल ऑफिसर शोएब मंजर ने कहा, "राबादा को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में स्ट्रेन की समस्या हो गई थी। मेडिकल स्टाफ ने उनकी जांच की और एमआरआई स्कैन कराया।" इस चोट के कारण रबादा चार सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज सात मार्च को खत्म हो रही है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं जिसकी शुरुआत 12 मार्च से धर्मशाला में हो रही है।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दुबई चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचे जोकोविक

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने फ्रांस के जाएल मोंफिल्स के खिलाफ लगातार तीन मैच प्वाइंटस बचाते हुए यहां जारी दुबई चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। जोकोविक ने शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में मोंफिल्स को 2-6, 7-6 (10-8), 6-1 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। फाइनल में जोकोविक का सामना स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia