दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत, रोहित शर्मा ने खेली धुआंधार पारी, बना डाला विश्व रिकॉर्ड

दूसरे टी-20 मैच में 159 रनों के लक्ष्यका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने सात विकेटसे मैच को जीतलिया है। हिट मैन रोहित शर्मा की शानदार फिफ्टी और क्रुणाल पांडे की कसी हुई गेंदबाजी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड से मैच जीत कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया।

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच 80 रन से गंवाने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में शानदार वापसी की है। दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से भारतीय टीम ने हरा दी है। इस जीत के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा और निर्णयाक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

इडेन पार्क मैदान पर खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को 20 ओवर में 8 विकेट पर 158 रन तक सीमित कर दिया। न्यूजीलैंड को जवाब देने उतरे रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में आते ही धुआंधार बल्लेबाजी से अपने इरादे जाहिर कर दिए। रोहित ने 29 गेंदों में 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 79 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दी। इस साझेदारी को ईश सोढ़ी ने 10वें ओवर में रोहित शर्मा को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद शिखर धवन भी अगले ओवर में चलते बने। उन्हें लॉकी फग्र्यूसन ने 11वें ओवर में कोलिन डी ग्रांडहोम को कैच आउट कराया। भारत को तीसरा झटका विजय शंकर (14 रन) के रूप में लगा। वह 14वें ओवर में मिशेल सैंटनर की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की फिराक में साउदी के कैच थमा बैठे। उनका विकेट 118 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से ऋषभ पंत (नाबाद 40) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 20) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की विजयी साझेदारी की। पंत ने 28 गेंदों की पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। पंत ने चौका जड़कर टीम को जी दिलाई। वहीं, धोनी ने 17 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका लगाया।

इस मैच में कई रिकोर्ड अपने नाम किए। रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने 2288 रन बनाकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले तक गप्टिल 2272 रन बनाकर सबसे ऊंचे स्थान पर थे। इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में 110 छक्के मारकर रोहित शर्मा भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन चुके हैं। इस फॉर्मेट के इंटरनेशनल खेल में मार्टिन गप्टिल और वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल सबसे ज्यादा छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं।

Published: 8 Feb 2019, 3:59 PM
लोकप्रिय