इस बार ‘वुमंस बिग बैश लीग’ में नहीं दिखेगा भारतीय महिला क्रिकेटरों का जलवा, जानिए वजह

BCCI ने जानकारी देते हुए बताया, “हमारी किसी भी महिला खिलाड़ी को विदेशी लीगों में हिस्सा लेने पर किसी भी तरह की कोई रोक नहीं लगी है, लेकिन खिलाड़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में खेलना हमारी प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और जेमिमाह रॉड्रिगेज 18 अक्टूबर से आठ दिसंबर के बीच होने वाले वुमेन्स बिग बैश लीग (WBBL) में हिस्सा नहीं लेंगी। WBBL और भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के एकसाथ आयोजित होने की संभावना है जिससे खिलाड़ियों को WBBL के अंतिम कुछ मैचों में ही खेलने का मौका मिलेगा।

'क्रिकइंफो' के अनुसार, भारतीय टीम महीने भर लंबे दौर के लिए 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज रवाना हो सकती है।

BCCI के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने कहा, "BCCI हमारी किसी भी महिला खिलाड़ी को विदेशी लीगों में हिस्सा लेने से नहीं रोकता है, लेकिन उनके विदेशी टूर्नामेंट में भाग लेने से राष्ट्रीय टीम को लिए उनके कर्तव्यों पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए। इस मामले में एक अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जानी है जिसके कारण यह हमारी प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर होगी।"

भारतीय टीम फिलहाल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। आखिरी मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

अगले साल भारत को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सीरीज भी खेलनी है। यह दौरान टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 31 जनवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय