भारतीय पेसर विनय कुमार ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया संन्यास, सचिन, राहुल, गौतम समेत इन्हें दिया धन्यवाद

भारतीय पेसर विनय कुमार ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से आज संन्यास ले लिया। कर्नाटक के 37 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 25 साल तक सक्रिय क्रिकेट खेला। टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में उन्हें खेलने का मौका मिला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत तेज गेंदबाज विनय कुमार ने सोशल मीडिया पर सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया। 37 साल के इस तेज गेंदबाज ने साल 2010 में भारत के लिए डेब्यू किया था और उन्होंने 31 वनडे में 38 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा 9 टी20 में 10 विकेट और एक टेस्ट मैच भी खेला हैं, जिसमें उन्हें एक विकेट मिला है।

विनय कुमार ने ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान में कहा, “आज 'दावानगेरे एक्सप्रेस' 25 साल तक चलने और क्रिकेट जीवन के कई स्टेशनों को पार करने के बाद आखिरकार रिटायरमेंट नाम के स्टेशन पर पहुंच गई। बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ मैं विनय कुमार अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं। यह एक आसान निर्णय नहीं है, हालांकि हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय आता है, जहां उसे एक दिन संन्यास लेना होता है।”


उन्होंने आगे कहा, "अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, सुरेश रैना, और रोहित शर्मा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने से मेरा क्रिकेट का अनुभव समृद्ध हुआ है। इसके अलावा, मुझे सचिन तेंदुलकर का मुंबई इंडियंस के मेंटर के रूप में आशीर्वाद मिला।"

बता दें कि विनय कुमार रणजी के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कर्नाटक के गेंदबाज विनय ने 2004/05 से 2019/20 के बीच कुल 442 विकेट अपने नाम किए। वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम कुल 504 विकेट दर्ज हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia