लॉकडाउन 2: रद्द नहीं स्थगित होगा IPL का 13वां सीजन! बीसीसीआई कभी भी कर सकता है ऐलान

अब लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ गया है, ऐसे में आईपीएल की भी कोई संभावना नहीं है।फिलहाल आईपीएल को रद्द तो नहीं किया जाएगा, इतना तो तय माना जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया    
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। जिसके बाद से आईपीएल पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के एक सूत्रों के हवाले से बताया कि फिलहाल आईपीएल को स्‍थगित कर दिया जाएगा। बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि सरकार की ओर से 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बाद हम आईपीएल को फिलहाल के लिए स्‍थगित कर देंगे।

आपको बता दें, आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से होना था, मगर देश में दिन पर दिन बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए इसे पहले ही 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। हालांकि इससे पहले विदेशियों के आने पर पांबदी लगा दी गई थी। 15 अप्रैल तक आईपीएल को टालने के बाद माना माना जा रहा था कि टूर्नामेंट को छोटा किया जा सकता है और साथ ही ऐसी भी खबरें आ रही थी कि इसे सितंबर के आसपास करवाया जा सकता है। लेकिन अब ऐसा मुमकिन होता नहीं दिख रहा है।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गौरतलब है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले कहा था कि मौजूदा हालात में किसी भी तरह का खेल संभव नहीं है। वहीं आईपीएल इस वजह से भी संभव नहीं है, क्‍योंकि विदेशी क्रिकेटर्स को इस समय यहां आना मुश्किल होगा। बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा कि वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मगर इस समय कुछ भी कहना संभव नहीं है और कुछ कहने को बचता भी नहीं है। सभी एयरपोर्ट बंद है, लोग अपने घरों में कैद हैं। ऑफिस बंद है। कोई भी कहीं पर नहीं जा सकता। ऐसा लग रहा है कि मई के मध्‍य तक यह ऐसा ही रहेगा। ऐसे में किसी खेल इवेंट की संभावना ही नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

29 मार्च से शुरू होना था आईपीएल का 13वां सीजन

आईपीएल का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरू होना था, यानी पहला मैच 29 मार्च को खेला जाना था, उसका शेड्यूल भी जारी हो गया था। लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस महामारी ने अपने पैर पसार लिए और यह अभी तक थमी नहीं है। पहले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ गया है, ऐसे में आईपीएल की भी कोई संभावना नहीं है। हालांकि देखना यही होगा कि जब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली या अन्‍य कोई पदाधिकारी सामने आएंगे तो आईपीएल को कितने दिन के लिए टाला जाता है। क्योंकि फिलहाल आईपीएल को रद्द तो नहीं ही किया जाएगा, इतना तो तय माना जा रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia