सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने 12 साल बाद बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड!

ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

आस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया है।

आस्ट्रेलिया ने भारत पर 197 रनों की बढ़त भी ले ली है। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे। उसने भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दिया और दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 29 और मार्नस लाबुशैन 47 रन बनाकर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (13) और विल पुकोवस्की (10) के विकेट खोए हैं। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया है।

वहीं तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से सरेंडर कर दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 244 रनों पर ढेर कर पहली पारी में 94 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। इस दौरान भारत की पहली पारी के दौरान हनुमा विहारी (4), रविचंद्रन अश्विन (10) और जसप्रीत बुमराह (0) रनआउट हुए। इसी के साथ ही टीम इंडिया के नाम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जो कोई भी टीम अपने नाम नहीं करना चाहेगी। पिछली बार 12 साल पहले 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट की दूसरी पारी में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और वीवीएस लक्ष्मण रन आउट हुए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Jan 2021, 1:23 PM
लोकप्रिय
next