एशियन गेम्स में भारत की ट्रैप शूटिंग टीम का धमाल, पुरुषों ने गोल्ड तो महिलाओं ने जीता सिल्वर मेडल

पुरुष ट्रैप टीम ने गेम रिकॉर्ड 318 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता और कुवैत और चीन से आगे रही, जिन्होंने क्रमशः 358 और 354 के स्कोर के साथ रजत और कांस्य पदक जीते।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय निशानेबाजी टीम ने एशियाई खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में पुरुष ट्रैप टीम ने गोल्ड मेडल और महिला टीम ने सिल्वर मेडल जीतकर अपनी कुल मेडल की संख्या 21 कर ली है। किनान चेनाई, पृथ्वीराज और जोरावर सिंह की तिकड़ी ने मेन्स टीम ट्रैप शूटिंग में यह उपलब्धि हासिल की।

पुरुष ट्रैप टीम ने गेम रिकॉर्ड 318 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता और कुवैत और चीन से आगे रही, जिन्होंने क्रमशः 358 और 354 के स्कोर के साथ रजत और कांस्य पदक जीते। क्वालीफाइंग स्पर्धा के अंत में चेनाई 125 में से 122 अंकों के साथ भारत के लिए स्कोरिंग में सबसे आगे रहे, जबकि जोरावर सिंह 120 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। जबकि, पृथ्वीराज का स्कोर 119 था।

भरतीय पुरुषों ने कुवैत से कड़ी चुनौती पर काबू पा लिया, जिसमें स्कीट में दोहरे स्वर्ण पदक विजेता अब्दुल्ला अल-रशीदी और चीन शामिल थे। चेनाई ने शीर्ष रैंक वाले निशानेबाज के रूप में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जबकि संधू ने भी तीन अन्य के साथ शूट-ऑफ के बाद फाइनल में जगह बनाई क्योंकि चारों का स्कोर 120 था।

महिला ट्रैप टीम प्रतियोगिता में मनीषा कीर, राजेश्वरी कुमारी और प्रीति रजक की भारतीय तिकड़ी चीन के बाद दूसरे स्थान पर रही और रजत पदक जीता। भारतीय टीम ने 337 का संयुक्त स्कोर बनाया और कोरिया गणराज्य से पीछे रही जिसने 357 का विश्व रिकॉर्ड स्कोर बनाया। वहीं, कजाकिस्तान ने कांस्य पदक जीता। महिला टीम को आगे बढ़ाते हुए मनीषा कीर ने 114 के स्कोर के साथ व्यक्तिगत वर्ग में फाइनल में जगह बनाई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;