इंदौर टेस्ट: 'कंगारुओं' से हार के बाद छलका रोहित शर्मा का दर्द! खुद बताया किस बात की चुकानी पड़ी कीमत

हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा, "जब आप टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे पक्ष में नहीं होती। शुरूआत करने के लिए, हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नौ विकेट की हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि भारत को पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं करने की कीमत चुकानी पड़ी है। टेस्ट के पहले दिन, भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुनने के बाद पहले सत्र में सात विकेट खो दिए। मैथ्यू कुह्न्मैन ने अपना पहला पांच विकेट का आंकड़ा दर्ज किया।

शर्मा ने कहा, "जब आप टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे पक्ष में नहीं होती। शुरूआत करने के लिए, हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम समझते हैं कि पहली पारी में बोर्ड पर रन बनाना कितना जरूरी होता है। जाहिर है, जब उन्हें 80-90 रन की बढ़त मिली तो हमें बल्ले से बड़ा प्रदर्शन करने की जरूरत थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके, हम सिर्फ 75 रन की बढ़त ले पाए।"

दूसरी पारी में, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के 59 रन को छोड़कर, कोई भी बल्लेबाज आगे नहीं बढ़ा और नाथन लियोन ने आठ विकेट लिए। हम इसका भी काफी श्रेय ले सकते हैं कि हमने पहले दो मैचों में कैसी बल्लेबाजी की।


भारत के गेंदबाजों ने भी बाद में संघर्ष किया क्योंकि उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुसेन ने ऑस्ट्रेलिया को 88 रन की बढ़त लेने में मदद की। 2-1 से सीरीज स्कोरलाइन के साथ, भारत को अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में जगह बनाने के लिए 9 मार्च से अहमदाबाद में चौथा और अंतिम टेस्ट जीतने की जरूरत है।

हमने अभी यह टेस्ट समाप्त किया है इसलिए हमें फिर से संगठित होने और प्रयास करने की आवश्यकता है। हमें यह समझने की जरूरत है कि हम एक टीम के रूप में सुधार कैस करें। जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे हों तो आपको गेंदबाजी करनी होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */