आईपीएल 2019: कोलकाता को उसी के घर में हराने उतरेगी पंजाब, ईडन गार्डन में होगा आज का मुकाबला

मैदान के अन्दर खेल की रणनीति बनाने में दोनों ही टीम माहिर हैं। मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई और मुजीबुर रहमान की मौजूदगी में पंजाब की गेंदबाजी मजबूत दिखती है। हालांकि पंजाब को अपने ऑलरांउडर सैम कुरैन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता के ईडन गार्डन में आज किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता के बीच आईपीएल सीजन 12 का छठा मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस सीजन में अपना दूसरा मैच खेलेंगी। बता दें कि दोनों ही टीम अपना पहला मैच जीत चुकी हैं। सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में आर अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब टीम ने राजस्थान रॉयल्स को महज 14 रनों से शिकस्त दी थी। जबकि 24 मार्च को खेले गए मैच में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता ने हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया था।

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब पंजाब ने राजस्थान को उसी के घरेलू मैदान पर हराया हो। पिछले मैच में राजस्थान का स्कोर तेजी से बढ़ रहा था। तभी कप्तान अश्विन ने चालाकी से राजस्थान के बल्लेबाज ‘जोस बटलर’ को रन आउट कर दिया था।

मैदान के अन्दर खेल की रणनीति बनाने में दोनों ही टीम माहिर हैं। पंजाब टीम की पूरी उम्मीदें क्रिस गेल और केएल राहुल की आक्रामक जोड़ी पर होंगी। ऐसे में आश्विन की टीम इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट जल्द से जल्द चटकाने की कोशिश करेगी। दूसरी तरफ कोलकाता की टीम के पास संकट की स्थिति में मैच का रुख बदलने के लिए आंद्रे रसेल और नितीश राणा जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं।

वहींदूसरी तरफ गेंदबाजी के लिहाज से भी दोनों टीम एक दूसरे को बराबर की टक्कर देने वाली हैं। मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई और मुजीबुर रहमान की मौजूदगी से पंजाब की गेंदबाजी मजबूत दिखती है। हालांकि पंजाब को अपने ऑलरांउडर सैम कुरैन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

बता दें कि आज का यह मैच रात आठ बजे कोलकाता के एतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इसके अलावा हॉट स्टार पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

ये हैं दोनो टीम

कोलकाता: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्गूयन, प्रसिद्ध कृष्णा

पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, सैम करन, मोहम्मद शमी, मुजीब-उर-रहमान, अंकित राजपूत।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia