खेल

IPL 2019: हैदराबाद को उसी के घर में हरा कर प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी चेन्नई, आज होगी कांटे की टक्कर

हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में आज आईपीएल के इस सीजन का 33वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइसर्स हैदराबाद के बीच रात 8 बजे से खेला जाएगा। चेन्नई ने अभी तक कुल 8 मैच खेले हैं जिनमें से उसे एक बार ही हार का सामना करना पड़ा है। 

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आईपीएल के तीन सीजनों में खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का सिलसिला इस बार भी जारी है। आज के मैच में कप्तान धोनी की टीम हैदराबाद को हराकर इस सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से खेलेगी।

लीग की शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम ने अभी तक अपने कुल आठ मैच खेले हैं, जिनमें से उसे सिर्फ एक बार मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 14 पॉइंट्स के साथ चेन्नई लिस्ट में सबसे ऊपर बनी हुई है।

कप्तान धोनी शेन वाटसन, फॉफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना समेत चेन्नई के लगभग सभी बल्लेबाज इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

गेंदबाजी के बात की जाए तो चेन्नई के लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ मैचों में 13 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। उनके अलावा अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और दीपक चाहर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

वहीं हैदराबाद टीम ने अभी तक कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें उसे तीन बार जीत जबकि 4 बार हार का सामना करना पड़ा है। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद को अपने पिछले मैच में घर में ही दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 39 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

आईपीएल के इतिहास में एक बार विजेता रही हैदराबाद की टीम के पास बल्लेबाजों की कमी है। टीम की एक बड़ी समस्या यह भी है कि यह अपने ओपनर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो जैसे चंद खिलाड़ियों पर ही निर्भर होती जा रही है।

हालांकि डेविड वार्नर इस समय बल्लेबाजों की सूची में सात मैचों में 400 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं। वहीं, बेयरस्टो इतने ही मैचों में 304 रन के साथ छठे नंबर पर हैं। विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने लीग के सात मैचों में अब तक कुल 132 रन बनाए हैं। अपने पिछले मैच में भी विजय शंकर महज 1 रन पर आउट हो गए थे।

इसके अलावा हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

ये हैं दोनो टीम:

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय