आईपीएल 2019: घरेलू मैदान पर हैदराबाद से टकराएगी दिल्ली, फिरोज शाह कोटला में आज होगा मुकाबला

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज का मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2019 के इस सीजन का 16वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। पंजाब की टीम के हाथों हारने के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर पिछली हार को भुलाकर नयी रणनीति के साथ घरेलू मैदान पर हैदराबाद को हराने के मकसद से खेलने उतरेंगे।

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम को हराकर जीत से लीग की शुरुआत करने वाली दिल्ली की टीम ने अभी तक 4 मैच खेले हैं, जिनमें 2 में जीत हासिल की है जबकि हैदराबाद ने कुल तीन मैच खेले हैं, जिनमें से एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर दिल्ली शुरुआत से ही एक मजबूत टीम बनी हुई है। कोलकाता के साथ खेले गए पिछले मैच में सुपर ओवर के दौरान खतरनाक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली के कगीसो रबाडा ने टीम को एतिहासिक जीत दिलाई थी। हालांकि पंजाब के साथ हुए मैच में 8 रनों के बीच 7 विकेट खोने के बाद दिल्ली की टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल भी खड़े हुए थे।

बल्लेबाजी की बात की जाए तो दिल्ली के रिषभ पंथ ने पहले मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 7 छक्कों और 7 चौकों की बदौलत 27 गेंदों में 78 रन बनाए थे। इसके अलावा कप्तान श्रेयस के पास शिखर धवन, पृथ्वी शो और कॉलिन इंग्राम जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा, कगीसो रबाडा और ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी हैदराबाद टीम की दिक्कतें बढ़ा सकती है।

हैदराबाद टीम की बात की जाए तो आज का मैच जीतने के लिए कप्तान केन विलियम्सन कोई भी कसर नहीं छोड़ने वाले। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी टीम को विषम परिस्थिति में मजबूती देगी। बेंगलोर की टीम के साथ खेले गए अपने पिछले मैच में हैदराबाद ने 231 रन बनाए थे जिसमें 214 रन वार्नर और बेयरस्टो की जोड़ी ने बनाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज का मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

ये हैं दोनों टीम

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, जोनी बेयरस्टो, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा, साकिब-उल-हसन, युसूफ पठान, विजय शंकर , राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, श्रीवत्स गोस्वामी, शाहबाज नदीम।

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मंजूत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, कागिसो रबादा, संदीप लमिचहेन, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन इनग्राम, अक्षर पटेल ,हनुमा विहारी ,इशांत शर्मा, अंकुश बैंस,नाथू सिंह, जलज सक्सेना,शरफेन रदरफोर्ड, कीमों पॉल, बंडारु अय्यप्पा।

लोकप्रिय
next