IPL 2019: चेन्नई से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता, ईडन गार्डन में मुकाबला आज

कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज का ये मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान में शाम 4 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आईपीएल के इस सीजन में आज के मैच में कप्तान धोनी की चेन्नई टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। आज का मैच बेहद ही रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही बेहद मजबूत टीम हैं और आईपीएल के इतिहास में दोनों ने ही दमदार प्रदर्शन किया है।

पॉइंट्स की बात की जाए तो अपने कुल सात मैचों में 6 बार जीत हासिल करके चेन्नई की टीम लिस्ट में शीर्ष पर कायम है। वहीं, कोलकाता सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ अंकों की बदौलत दूसरे नंबर पर मौजूद है।

यह दूसरा मौका है जब इस लीग में दोनों टीमें आमने सामने होंगी। गुरुवार को खेले गए मैच में चेन्नई टीम ने घरेलू मैदान पर कोलकाता को सात विकेट से हरा दिया था। पिछले मैच में आंद्रे रसेल के अर्धशतक की मदद से कोलकाता ने नौ विकेट पर 108 रन बनाए थे, जिसके जवाब में चेन्नई ने महज तीन विकेट खोकर जीत हासिल की थी।

आज के मैच में कोलकाता अपने घर में चेन्नई से हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। घरेलू मैदान पर कोलकाता का प्रदर्शन हमेशा खराब रहा है। ईडन गार्डन में खेले गए अपने पिछले मैच में कोलकाता को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। आज के मैच में चेन्नई को हराना कोलकाता के लिए आसान नहीं होगा।

कप्तान धोनी की टीम लगातार मैच जीतने की वजह से उत्साह से भरी हुई है और इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। खुद कप्तान धोनी इस समय टीम लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं। इसके अलावा फॉफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, शेन वाटसन और केदार जाधव भी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं।

गेंदबाजी की बात की जाए तो दीपक चाहर इस समय में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। चाहर इस सीजन में अबतक 10 विकेट चटकाकर दूसरे सर्वोच्च टेकर गेंदबाज हैं। स्पिन विभाग में अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने अबतक बखूबी अपने अनुभव का फायदा उठाया है। भज्जी चार मैचों में अबतक सात विकेट झटक चुके हैं।

ये हैं दोनों टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई सुपर किंग्स: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय