खेल

IPL 2019: क्या मुंबई इंडियंस को उसी के घर में हरा पाएगी बेंगलोर, वानखेड़े में मुकाबला आज 

आईपीएल के इस सीजन का आज 31वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा हॉट स्टार पर भी किया जाएगा। 

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आईपीएल सीजन 12 में आज का मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इसकी एक वजह ये भी है कि लीग की शुरुआत से ही हार का सामना करने वाली बैंगलोर टीम ने पंजाब के खिलाफ अपना पिछला मैच जीता था। ऐसे में आज उनका मुकाबला चैम्पियन मुंबई इंडियंस से है। कप्तान कोहली के शेर मुंबई को उसके घर में मात देकर अपनी जीत की लय कायम रखने के इरादे से आज मैदान में उतरेंगे ।

आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर ऐसी टीम है, जिसे लीग के शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले साल 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स को शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

शनिवार को पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में कप्तान कोहली की बैंगलोर टीम ने पंजाब को उसी के घर में आठ विकेट से मात देकर इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई को शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के हाथों चार विकेट से शिकस्त मिली है।

पॉइंट्स की बात की जाए तो मुंबई इस समय सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ 8 पॉइंट्स लेकर लिस्ट में तीसरे नंबर पर है जबकि सात मैचों में एक जीत के साथ बैंगलोर सबसे नीचे 8वें नंबर पर है।

शनिवार के मैच में बेंगलोर के अब्राहम डिविलियर्स और बाकि बल्लेबाजों का फॉर्म में लौटना मुंबई इंडियंस के लिए खतरे की घंटी है। डिविलियर्स ने 38 गेंदों पर नाबाद 59 रन पांच चौके और दो छक्के जड़े थे और वह मैन ऑफ द मैच रहे थे। पंजाब से मिले 174 रन के लक्ष्य को दो विकेट ही खोकर हासिल करने के बाद बेंगलोर के बल्लेबाज आत्मविश्वास से लबरेज हैं।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल सात मैचों में 11 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। इसके अलावा डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलोर की गेंदबाजी भी मजबूत हुई है।

दूसरी तरफ, मुंबई के चिंता की बात यह है कि उसके कप्तान रोहित शर्मा ऑउट ऑफ फॉर्म में है। हालांकि क्विंटन डी कॉक का अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक भी लगाया है। वह सात मैचों में अबतक 238 रन बना चुके हैं। किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या इन दिनों अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। बुमराह सात मैचों में अबतक आठ विकेट हासिल कर चुके हैं।

ये हैं दोनों टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

लोकप्रिय