खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL 13 में आज मुंबई-राजस्थान होंगे आमने सामने और इस अफगानिस्तानी बल्लेबाज की सड़क हादसे में मौत

IPL 2020 का 20वां मुकाबला आईपीएल की दो विजेता टीम मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला है और अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीब ताराकई का मंगलवार को निधन हो गया। वह पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: आज मुंबई-राजस्थान का मुकाबला

आईपीएल 2020 का 20वां मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। इम मैच में आईपीएल की दो विजेता टीम मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स का आमना-सामना है। एक तरफ इस टूर्नामेंट में 3 जीत के साथ एम आई की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस आईपीएल में शुरुआत के दो मुकाबले तो जीते लेकिन उसके बाद के दोनों मैच गवांए हैं। इस बीच हम आपको बताएंगे मंगलवार को होने वाले मैच में मुंबई और राजस्थान के किन प्लेयर्स को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है।

IPL 13: रबादा के पास पहुंची पर्पल कैप, जाने किसके पास है औरेंज कैप?

किंग्स इलेवन पंजाब बेशक जीत नहीं पा रही हो लेकिन उसके कप्तान लोकेश राहुल बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने औरेंज कैप अपने पास ही रखी है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबादा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप हथिया ली। राहुल के नाम 302 रन है जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस हैं जिनके नाम 282 रन हैं। पंजाब के ही मयंक अग्रवाल तीसरे स्थान पर हैं जिनके नाम 272 रन हैं। गेंदबाजी में रबादा सबसे ऊपर हैं। उनके पांच मैचों में 12 विकेट हैं। उनके बाद चहल हैं। चहल के नाम पांच मैचों में आठ विकेट हैं। रबादा ने सोमवार रात को बेंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में ही चहल को पीछे छोड़ा। दिल्ली ने बेंगलोर को इस मैच में 59 रनों से हराया और इसी मैच में रबादा ने चहल को पीछे किया।

मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन पूरे करने से 86 रन दूर रोहित

अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन पूरा करने से केवल 86 रन दूर हैं। रोहित के पास मंगलवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में इस उपलब्धि को हासिल करने का मौका होगा। रोहित ने हाल ही में आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए हैं। उन्होंने गुरुवार को आईपीएल के 13वें संस्करण के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। रोहित को आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे करने के लिए केवल दो ही रनों की दरकार थी। रोहित ने आईपीएल में 193 मैचों में 5074 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 38 अर्धशतक दर्ज हैं। रोहित ने आईपीएल में अब तक 444 चौके और 205 छक्के लगाए हैं।

अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज की सड़क दुर्घटना में मौत

अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीब ताराकई का मंगलवार को निधन हो गया। वह पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। वह 29 साल के थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने ट्विटर के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। बोर्ड ने लिखा, "एसीबी और क्रिकेट को प्यार करने वाला अफगानिस्तान अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और शानदार इंसान नजीब ताराकई के निधन पर दुखी है जिन्होंने एक सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी।" नजीब को दो अक्टूबर को जलालाबाद में पूर्वी नानगरहर में सड़क पार करते समय कार ने टक्कर मार दी थी। एसीबी ने तीन अक्टूबर को ट्वीट किया, "राष्ट्रीय खिलाड़ी नजीब कल सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एसीबी ने उनके स्वास्थ होने के लिए हर जरूरी कदम उठाया है। वह नानगरहर में इस समय इलाज करा रहे हैं।" एसीबी संबंधित अधिकारियों से संपर्क में थी और उन्हें काबुल भी शिफ्ट करने को तैयार थी।

ऑकलैंड में होने वाले एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट रद्द

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में अगले साल जनवरी में होने वाले एटीपी और डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट को कोरोना वायरस महामारी के खतरों के कारण रद्द कर दिया गया है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट के निदेशक कार्ल बज ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि टूर्नामेंट के आयोजकों ने काफी अच्छे तरीके से इसकी तैयारी की थी, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते इसे रद्द कर दिया गया है। एटीपी वर्ग में फ्रांस के यूगो हैम्बर्ट पुरुष वर्ग में मौजूदा चैंपियन हैं जबकि डब्ल्यूटीए की महिला वर्ग में अमेरिका की दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को इस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करना था। बज ने कहा, " इस खबर को साझा करने से हम दुखी हैं, लेकिन सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। मैं क्लासिक टीम, स्वयंसेवकों और हमारे प्रायोजकों के अविश्वसनीय समर्पण का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने इस गर्मी में होने वाली इवेंट के लिए अथक प्रयास किया।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next