खेल की 5 बड़ी खबरें: मुंबई ने हैदराबाद को दिया 209 रनों का लक्ष्य और जानें किसके पास है ऑरेंज- पर्पल कैप ?

आईपीएल सीजन 13 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा है और पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के पास औरेंज कैप बरकरार है जबकि बेंगलोर के युजवेंद्र चहल ने अग्रवाल के टीम साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप हथिया ली है।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 209 रन

आईपीएल सीजन 13 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा है और पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के पास औरेंज कैप बरकरार है जबकि बेंगलोर के युजवेंद्र चहल ने अग्रवाल के टीम साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप हथिया ली है।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब के बीच मुकाबला

आईपीएल 2020 के 18वें मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की भिड़ंत किंग्‍स इलेवन पंजाब से होने जा रही है। एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी की चेन्‍नई है जो बीते लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है वहीं दूसरी तरफ पंजाब है जिसकी टीम को भी पिछले चार मुकाबलों में भी हार का सामना करना पड़ा है। तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में पहले मैच को छोड़कर कुछ भी ठीक नहीं रहा है। वह लगातार तीन हार झेल चुकी है और 2014 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है। ये मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

IPL 13: अग्रवाल के पास औरेंज कैप, चहल के पास पहुंची पर्पल कैप

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के पास औरेंज कैप बरकरार है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अग्रवाल के टीम साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप हथिया ली है। चहल ने अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 रन देकर तीन विकेट लिए थे। चहल अब चार मैचों में आठ विकेट हो गए हैं। चहल के अलावा शमी और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के भी आठ ही विकेट हैं, लेकिन बेहतर औसत और इकॉनोमी के चलते चहल टॉप लिस्ट पर है। इस बीच, मयंक के चार मैचों 246 रन हो गए हैं। वह अब सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में पहले स्थान पर है। राहुल मुंबई के खिलाफ 17 रन ही बना पाए। उनके कुल 239 रन हैं।

फ्रेंच ओपन: अगले दौर में पहुंचे जोकोविच, मुगुरुजा हुए बाहर

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने रोलां गैरो में एक और जीत हासिल कर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ दिया है। जोकोविच ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में डेनियल इलाही गालान को मात दे कर पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में जगह बना ली है। जोकोविच ने तीसरे दौर के मैच में डेनियल को 6-0, 6-3, 6-2 से हरा दिया। सात बार सर्विस तोड़ने वाले जोकोविच ने सभी सातों प्वाइंट बचाए। फेडरर ने इस टूर्नामेंट में कुल 70 मुकाबले जीते हैं और जोकोविच ने 71वीं जीत हासिल की। एटीपी की वेबसाइट पर जोकोविच के हवाले से लिखा गया है, "अगर आप शुरुआत से ही अपने आप को कोर्ट पर झोंक देते हो तो, जो मैंने शुरुआत के तीन मैचों में किया था, तो यह उनके लिए मुश्किल हो जाता है कि वह वापसी के बारे में सोचें।" अगले दौर में जोकोविच का सामना कारेन खाचानोव से होगा। जोकोविच तीन बार रुस के इस खिलाड़ी से भिड़ चुके हैं और तीन बार जीतने में सफल रहे हैं जबिक कारेन को सिर्फ एक बार जीत मिली है।

प्रीमियर लीग: चेल्सी ने क्रिस्टल पैलेस को 4-0 से हराया

जॉर्गिन्हो के दो गोलों की मदद से चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2020-2021 सीजन के मैच में क्रिस्टल पैलेस को 4-0 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में चेल्सी के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे बेन चिल्वेल ने 50वें, जोउमा ने 66वें और जॉर्गिन्हो ने 78वें तथा 82वें मिनट में गोल किए। जॉर्गिन्हो ने अपने दोनों गोल पेनाल्टी पर किए। इसके साथ ही चिल्वेल तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने चेल्सी के लिए प्रीमियर लीग के अपने पदार्पण मैच में गोल और असिस्ट किया है। लिसेस्टी सिटी से चेल्सी में आए चिल्वेल प्रीमियर लीग में अपना 100वां मैच खेल रहे थे। इस जीत के बाद चेल्सी की टीम चार मैचों में सात अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है जबकि क्रिस्टल पैलेस चार मैचों में छह अंकों के साथ नौवें नंबर पर खिसक गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next