कोरोना की वजह से टालना पड़ा IPL, बीसीसीआई ने 15 अप्रैल तक के ल‍िए क‍िया स्‍थग‍ित   

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण को टालने का फैसला किया है। पहले इसके मुकाबले 29 मार्च से शुरू होने थे, लेकिन अब बोर्ड ने इसे 15 अप्रैल तक टालने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण को टालने का फैसला किया है। पहले इसके मुकाबले 29 मार्च से शुरू होने थे, लेकिन अब बोर्ड ने इसे 15 अप्रैल तक टालने का फैसला किया है। टूर्नामेंट कब से शुरू होगा इसकी जानकारी अभी बीसीसीआई ने नहीं दी है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी आठों फ्रैंचाइजीस को इसकी जानकारी भी दे दी गई है। कहा जा रहा है कि, टीम के मालिकों ने सुझाव दिया था कि कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच टी 20 लीग को कुछ हफ्तों के लिए टाला जा जाए।

इससे पहले भारत सरकार द्वारा नए वीजा नियम के तहत विदेशी यात्रियों के भारत आने पर रोक लगा दिया गया था। इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने भी आदेश पारित करते हुए दिल्ली में होने वाले सभी खेल आयोजनों को रद्द करने का फैसला लिया। इतना ही नहीं महाराष्ट्र समेत कई और राज्यों ने भी आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं।

वहीं भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले फ्रेंचाइजी ने कहा था कि वे बंद दरवाजे के पीछे खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के बिना नहीं। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "हां, हमें बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन हमें विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सफाई चाहते हैं। अगर हमारे चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे तो आईपीएल अपना वर्चस्व खो देगा क्योंकि भारतीय सितारों की तरह ही वह भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं।"

Published: 13 Mar 2020, 3:34 PM
लोकप्रिय