IPL 2021: RR ने स्मिथ को किया रिलीज, इस खिलाड़ी को सौंपी कमान और MI ने कश्मीर के पेसर मुजतबा को ट्रायल के लिए बुलाया

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने स्‍टार कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है। वहीं संजू सैमसन राजस्‍थान के नए कप्‍तान होंगे। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज मुजतबा यूसुफ को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए न्यौता दिया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए फरवरी में होने वाले मिनी ऑक्‍शन से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें इस ऑक्शन से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने स्‍टार कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स ने इसकी पुष्टि की है। वहीं संजू सैमसन राजस्‍थान के नए कप्‍तान होंगे। इसके साथ ही कुमार संगकारा को टीम का डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट करके कुछ अच्‍छी याद देने के लिए स्मिथ का शुक्रिया अदा किया।

एएनआई से बात करते हुए सूत्र ने इसकी पुष्टि की और कहा कि बीसीसीआई को लिस्‍ट भेजने से पहले आखिरी दिन यह फैसला लिया गया। स्मिथ ने 2014, 2015, 2019 और 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था। पिछले सीजन में राजस्‍थान सबसे निचले पायदान पर रही थी और इसी वजह से स्मिथ को रिलीज करने का फैसला लिया गया। आईपीएल 2018 से पहले रॉयल्स ने सिर्फ स्मिथ को टीम में बरकरार रखा था और 12.5 करोड़ रुपये का करार किया था। उन्हें कप्तान भी बनाया गया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इसके अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज मुजतबा यूसुफ को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए न्यौता दिया है। उत्तरी कश्मीर के बीजबेहाड़ा के रहने वाले 19 वर्षीय मुजतबा यूसुफ ने जम्मू-कश्मीर की ओर से खेले गए चार मुकाबलों में पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था। आपको बता दें, बेंगलुरु में जिस समय सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले जम्मू-कश्मीर की टीम अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ खेल रही थी तो उस समय विभिन्न आइपीएल की टीमों के कोच और अन्य स्टाफ उत्कृष्ट खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next