खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना की चपेट में आए IPL ब्रॉडकास्ट टीम के 14 सदस्य और मैरीकॉम करेंगी भारतीय दल की अगुवाई

आईपीएल ब्रॉडकास्ट टीम के 14 सदस्य, दो ग्राउंड्समैन और एक प्लंबर को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है और छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम अगले महीने यहां इंदिरा गांधी स्पोटर्स कॉमप्लेक्स में होने वाले एशिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

IPL ब्रॉडकास्ट टीम के 14 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए

आईपीएल की शुरुआत से पहले ही इस पर कोरोना वायरस का साया पड़ चुका है। तीन प्रमुख प्लेयर्स और ग्राउंड स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब कुछ और नए मामले भी सामने आए हैं। खबरों के मुताबिक आईपीएल ब्रॉडकास्ट टीम के 14 सदस्य, दो ग्राउंड्समैन और एक प्लंबर को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। कहा जा रहा है कि स्टार स्पोर्ट्स के ब्रॉडकास्ट मेंबर्स मुंबई के फोर सीजन्स होटल में रहे थे। जिन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उनमें डायेरक्टर्स, ईवीएस ऑपरेटर्स, प्रोड्यूसर्स, कैमरामैन और वीडियो एडिटर्स शामिल हैं। वानखेड़े स्टेडियम में स्थिति बद से बदतर होती जा रही है, क्योंकि हाल ही में 10 ग्राउंड स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब दो और स्टाफ भी इसकी चपेट में आ गए हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि जब तक मुंबई लेग के मुकाबले खत्म नहीं हो जाते हैं तब तक ये सभी स्टेडियम से बाहर नहीं जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करेंगी मैरीकॉम

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम अगले महीने यहां इंदिरा गांधी स्पोटर्स कॉमप्लेक्स में होने वाले एशिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। बीएफआई ने पिछले सप्ताह गैर ओलंपिक भार वर्गो के राष्ट्रीय चयन ट्रायल लिए थे लेकिन मैरीकॉम (51 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लोवलिना बोरगोहैन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने इसमें हिस्सा नहीं लिया था। हरियाणा की मोनिका का 48 किग्रा वर्ग के लिए चयन किया गया जबकि साक्षी 54 किग्रा वर्ग में भारतीय चुनौती पेश करेंगी। इनके अलावा जैसमीन (57 किग्रा), पविलाओ बासुमातारी (64 किग्रा), स्वीटी बोरा (81 किग्रा) और अनुपमा (प्लस 81 किग्रा) भी टीम में शामिल की गई हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेगा उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया ने इस साल टोक्यो ओलंपिक खेलों में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जापान में कोरोनोवायरस महामारी के प्रकोप को देखते हुए उत्तर कोरिया ने यह फैसला लिया है। डीपीए न्यूज की खबर के अनुसार उत्तर कोरिया में खेल पर रिपोर्ट करने वाली डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया में वेबसाइट स्पोर्ट के अनुसार प्योंगयांग की ओलंपिक समिति ने 25 मार्च को यह निर्णय लिया। समिति ने कथित तौर पर कहा कि यह निर्णय कोरोनोवायरस के कारण वैश्विक स्वास्थ्य संकट से हमारे एथलीटों की रक्षा करने के लिए लिया गया है। उत्तर कोरिया के अधिकारियों की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। टोक्यो में जापानी ओलंपिक आयोजन समिति से भी तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। उत्तर कोरिया उन कुछ चुनिंदा देशों में से एक है जिसने अभी तक एक भी कोरोनोवायरस मामले की रिपोर्ट नहीं की है, लेकिन पर्यवेक्षकों का मानना है कि वायरस वहां मौजूद है। टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होने वाला है। इसका आयोजन बीते साल ही होना थी लेकिन कोरोना को प्रकोप को देखते हुए इसे इस साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पृथ्वी शॉ सुपरस्टार खिलाड़ी बन सकते हैं : पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ में सुपरस्टार खिलाड़ी बनने की क्षमता है। शॉ आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी फ्लॉप साबित हुए थे। शॉ ने हालांकि हाल ही में हुए विजय हजारे ट्रॉफी से फॉर्म हासिल की और आठ मैचों में 827 रन बनाए। पोटिंग ने क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू से कहा, "पिछले साल आईपीएल में मेरी शॉ के साथ मजेदार चर्चा हुई। मैं समझने की कोशिश कर रहा था कि उन्हें कोचिंग देने का सही तरीका क्या है और मैं उनके लिए कैसे बेस्ट कर सकता हूं।" उन्होंने कहा, "पिछले साल बल्लेबाजी में उनकी थ्योरी दिलचस्प थी। जब वह रन नहीं बना पाते थे तो वह बल्लेबाजी नहीं करना चाहते हैं और जब वह रन बनाते थे तो हर वक्त बल्लेबाजी करना चाहते थे।" कोच ने कहा, "चार और पांच मैचों में जब वह 10 रन या उससे कम के स्कोर पर आउट हो रहे थे तो मैंने उनसे कहा कि हम नेट्स पर काम कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने मेरी तरफ देखकर कहा कि नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा।" पोटिग ने कहा, "मेरे ख्याल से उनमें बदलाव आया होगा। मुझे पता है कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने काफी काम किया है और उनकी पिछली थ्योरी भी शायद बदली होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा हो क्योंकि अगर हम उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देख सके तो वह एक सुपरस्टार खिलाड़ी बन सकते हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार किरण मोरे कोरोना से संक्रमित

पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस के स्काउट और विकेटकीपिंग सलाहकार किरण मोरे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को बयान जारी कर बताया कि मोरे फिलहाल लक्षणरहित हैं और आईसोलेशन में रह रहे हैं। मुंबई इंडियंस और मोरे दोनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं। बयान के मुताबिक मुंबई इंडियंस की मेडिकल टीम लगातार मोरे के स्वास्थ्य पर निगरानी बनाए हुए है। बयान में कहा गया है कि वे अपने प्रशंसकों को याद दिलाना चाहते हैं कि वह ऐसे कठिन समय में सुरिक्षत रहें और कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करें। उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2021 का आयोजन नौ अप्रैल से होना है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय