खेल की 5 बड़ी खबरें: भारतीय गेंदबाज की बात सुनकर लाइव शो में रो पड़े स्‍टेन और RR के दिग्गज खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के एक वीडियो शो ‘T20 टाइमआउट’ में आकाश चोपड़ा और डेल स्टेन चैट शो कर रहे थे। इस दौरान स्टेन रो पड़े और IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर ने इन्स्टाग्राम पर अपनी निजी जिंदगी को लेकर कुछ बड़े खुलासे किये है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय तेज गेंदबाज की बात सुनकर लाइव शो में रो पड़े स्‍टेन

ईएसपीएन क्रिक इंफो के 'टी20 टाइमआउट' शो में डेल स्‍टेन और आकाश चोपड़ा बतौर विशेषज्ञ शामिल थे। शो के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने डेल स्‍टेन को अपना आदर्श बताया। शिवम मावी ने कहा कि उन्‍होंने जब से क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से डेल स्‍टेन को फॉलो कर रहे हैं।

22 साल के तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि वह स्‍टेन से सीखना चाहते हैं कि कैसे गेंदबाजी करनी है। मावी ने कहा कि भले ही वह जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों को भी फॉलो कर रहे हो, लेकिन उनके आदर्श हमेशा से डेल स्‍टेन ही रहे। शिवम मावी ने शो के दौरान कहा, 'जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, मैं डेल स्‍टेन को बहुत करीब से फॉलो करता रहा हूं। जब मैंने गेंदबाजी करना शुरू की तो आउटस्विंग करने में काबिल था और मैं डेल स्‍टेन को देखकर सीखने की कोशिश करता था कि कैसे गेंद डालनी है। मैंने कुछ अन्‍य गेंदबाजों से भी सीखने की कोशिश की, जैसे जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार। मगर मेरे आदर्श हमेशा से डेल स्‍टेन रहे।'शिवम मावी की बात सुनकर डेल स्‍टेन भावुक हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

RR के दिग्गज खिलाड़ी डेविड मिलर ने किया अहम खुलासा, बताया अपना सबसे बड़ा डर

IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर ने इन्स्टाग्राम पर अपनी निजी जिंदगी को लेकर कुछ बड़े खुलासे किये है। उन्होंने इन्स्टाग्राम स्टोरी पर अपने फैन्स के कुछ सवालों के जवाब दिए, जो काफी दिलचस्प दिखाई दिए। डेविड मिलर ने अपने फेवरेट भारतीय खाने को लेकर खुलासा किया, तो साथ ही उन्होंने भारत के सबसे फेवरेट स्टेडियम का नाम भी दर्शकों को बताया है। इसके अलावा उन्होंने अपने फेवरेट क्रिकेटर्स का नाम भी बताया है और अपनी मनपसन्द फुटबॉल टीम को भी जिक्र किया है और अंत में उन्होंने अपने जीवन का सबसे बड़ा डर भी बताया कि उन्हें किससे सबसे ज्यादा डर लगता है। डेविड मिलर ने ये सभी जवाब दिल्ली की तरफ रुख करते हुए फ्लाइट के दौरान दिए। डेविड मिलर ने अपने फेवरेट क्रिकेटर्स के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी जोड़ी का नाम लिया, जिसमें मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट का नाम शामिल था। उन्होंने मेनचेस्टर सिटी को अपनी फेवरेट टीम भी बताया है। भारतीय दर्शकों ने उनके फेवरेट फ़ूड और स्टेडियम को लेकर भी सवाल किया। उन्होंने जवाब में लिखा कि मेरा फेवरेट फ़ूड साफतौर पर बटर चिकन और गार्लिक नान है और मेरा फेवरेट भारतीय मैदान धर्मशाला का ग्राउंड है। डेविड मिलर ने अपने जीवन का सबसे डर भी इस दौरान बताया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भारत छोड़ सकते हैं वॉर्नर, स्मिथ जैसे शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर: रिपोर्ट

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ सहित कई शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्द ही भारत से ऑस्ट्रेलिया वापस लौट सकते हैं। मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में सभी की निगाहें टिकी हुई हैं, जिसमें इस बात पर फैसला होगा कि भारत से विमानों के परिचालन को कम किया जाए या फिर इस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। मंगलवार सुबह 9न्यूज में एक रिपोर्ट के अनुसार, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ सहित कई प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स अब बॉर्डर बंद होने से पहले भारत में घर से बाहर होने की उम्मीद कर रहे हैं। वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, हमारे 30 खिलाड़ी, कोच और कमेंटेटर हैं, जो स्वाभाविक रूप से भारत से बाहर निकलने के लिए उत्सुक हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए उन्हें देश भर में स्वास्थ्य के लिहाज से सही स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ऑरेंज कैप टेबल में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं राहुल

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के कप्तान केएल राहुल ऑरेंज कैप टेबल में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले स्थान पर हैं और राहुल उनसे 19 रन पीछे हैं। राहुल के पास धवन को पीछे छोड़कर ऑरेंज कैप हासिल करने का मौका था लेकिन वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सिर्फ 19 रन ही बना सके। इस मैच में उनकी टीम पांच विकेट की हार गई थी। इस बीच, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने सोमवार को पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान अपने तीन विकेटों के साथ पर्पल कैप तालिका के शीर्ष-10 में जगह बनाई। उनके नाम पर कुल आठ विकेट हैं। कृष्णा अब छठे स्थान पर हैं। पांचवें स्थान पर दीपक चाहर हैं। वह राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस से और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर से एक विकेट पीछे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के नाम पर्पल कैप है। पटेल के नाम 15 विकेट हैं। दिल्ली कैपिटल्स के अवेश खान दूसरे स्थान पर हैं।

खेल की 5 बड़ी खबरें: भारतीय गेंदबाज की बात सुनकर लाइव शो में रो पड़े स्‍टेन और RR के दिग्गज खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय महिला चार गुणा 400 मीटर रिले टीम विश्व रिले से हटी

ओलंपिक खेलों की तैयारियों में लगी भारत की महिला चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने पोलैंड में अगले महीने होने वाले वल्र्ड रिले से अपना नाम वापस ले लिया है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के सूत्रों ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा, " टीम अनफिट है। टीम की सबसे तेज रनर अंजलि देवी को मार्च में लगी चोट लग गई थी और वह इससे अब तक नहीं उबर नहीं पाई हैं।" एथलीटों में से एक ने कहा, " तीन मुख्य धावक अनफिट हैं। और उनका कोई सब्सटीटयूट नहीं है।" एक और दो मई को चोरजो में आयोजित होने वाला वल्र्ड रिले, टोक्यो ओलंपिक के साथ-साथ अमेरिका के ओरेगन में 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। एएफआई ने इस महीने चार गुणा 400 मीटर रिले टीम के लिए छह एथलीटों की घोषणा की थी। इनमें एमआर पूवम्मा, सुहबा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मया और जिस्ना मैथ्यू शामिल है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय