खेल की 5 बड़ी खबरें: रद्द होगा IPL 2021? सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान और BCCI को महाराष्ट्र सरकार ने दिया झटका!

कोरोना संकट के बीच आईपीएल को रद्द करने के सवाल पर सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है और महाराष्ट्र सरकार से आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियो को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने वाली बीसीसीआई की मांग को मानने से इनकार कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2021 रद्द करने को लेकर सौरव गांगुली ने दे दिया बड़ा बयान

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों ने देशभर में चिंता का माहौल बना दिया है। कई राज्‍यों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में हिस्‍सा ले रहे कई क्रिकेटर और सपोर्ट स्‍टाफ भी इसकी चपेट में आ चुका है। इस बीच आईपीएल को रद्द करने या स्‍थगित करने की मांग वाली खबरें भी लगातार सुर्खियों बटोर रही हैं। इस बीच बीसीसीआई अध्‍यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने आईपीएल रद्द करने या जारी रखने के सवाल पर अहम बयान दिया है। टाइम्‍सनाउ की रिपोर्ट के अनुसार, सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि आईपीएल अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जाएगा। आईपीएल में मुंबई को 10 अप्रैल से 25 अप्रैल तक 10 मुकाबलों की मेजबानी करनी है। लीग का फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। कुछ दिन पहले ही वानखेड़े स्‍टेडियम के 8 से 10 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र सरकार ने बीसीसीआई की इस मांग को मानने से किया इनकार

बीसीसीआई ने महाराष्ट्र सरकार से अपील की थी कि वह आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियो को कोरोना की वैक्सीन लगवाए, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में आईपीएल मैचों की इजाजत दी गई है, सभी मैच प्रतिबंधित नियमों के तहत खेले जाएंगे। मैदान में लोगों को बैठने की इजाजत नहीं होगी, मैदान से सिर्फ प्रसारण की इजाजत होगी। जो खिलाड़ी आईपीएल में शामिल हैं और इससे संबंधित लोग शामिल हैं उन्हें खुद को एक ही जगह पर आइसोलेट करना होगा। नवाब मलिक ने कहा कि बीसीसीआई ने मांग की थी कि आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों का टीकाकरण किया जाए, लेकिन आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार सिर्फ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को ही कोरोना की वैक्सीन लगाई जा सकती है। बता दें कि 9 अप्रैल से आईपीएल का मौजूदा सीजन शुरू हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL 2021 से पहले एक और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बल्लेबाज देवदत्त पडीकल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंचाइजी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पडीकल 22 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद वह क्वारेंटीन थे। फ्रेंचाइजी ने बयान जारी कर कहा, "कोरोना संक्रमित होने के बाद पडीकल बेंगलुरु स्थित अपने घर में क्वारेंटीन थे। उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद वह बेंगलुरु टीम से जुड़ेंगे। बेंगलुरु की मेडिकल टीम पडीकल के संपर्क में है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और आईपीएल के इस सत्र के लिए टीम से जुड़ने का इंतजार नहीं पा रहे हैं।" बेंगलुरु का आईपीएल के इस सत्र में गत विजेता मुंबई इंडियंस के साथ नौ अप्रैल को मुकाबला होगा। पडीकल आईपीएल के पिछले सीजन में बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 15 मैचों में 473 रन बनाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

राजस्थान रॉयल्स ने 3डी शो के जरिए लांच की जर्सी

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 सीजन के लिए यहां सवाई मान सिंह स्टेडियम में 3डी प्रोजेशकन और लाइट शो के जरिए टीम की जर्सी लांच की। इस शो का स्टेडियम से लाइव प्रसारण किया गया, जिसे दुनिया में टीम के प्रशंसकों और मुंबई में बायो-बबल में रह रहे टीम के खिलाड़ियों ने देखा। राजस्थान 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का विजेता रहा था। लेकिन वह सीजन में भी अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेल सकेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बार आईपीएल के मुकाबले छह शहरों में अयोजित करने का फैसला किया था। टीम ने बयान जारी कर कहा, "शो की शुरुआत सवाई मानसिंह स्टेडियम को सजावट के साथ हुई। लाइव शो के लिए स्क्रीन लगाए गए और इसमें स्टेडियम, शहर और राजस्थान के वीडियो को दर्शाया गया। राजस्थान के खिलाड़ी नए सत्र के लिए जर्सी पहने 3डी प्रोजेक्ट में दिखाई दिए। यह जर्सी गुलाबी और नीले रंग की है।" राजस्थान ने इस साल टीम में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मोरिस को टीम में शामिल किया था और उन्होंने ने जर्सी की सराहना की। मोरिस ने कहा, "नई जर्सी का लांच होना अविश्वसनीय है। 2015 से अबतक जर्सी कई बार बदली है और यह बेहद सुंदर जर्सी है। मैं टीम के साथ एक बार फिर जुड़कर उत्साहित हूं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने आईपीएल की मेजबानी का दिया प्रस्ताव

हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) ने इस साल आईपीएल के मैचों की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया है। एचसीए के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आयोजन स्थल में परिवर्तन करना चाहते है तो वह राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है। एचसीए के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन ने ट्वीट कर कहा, "ऐसे कठिन समय में हमें एक दूसरे के साथ खड़ा रहना चाहिए। आईपीएल का आयोजन सुरक्षित तरीके से हो सके इसके लिए एचसीए मैचों की मेजबानी का प्रस्ताव देता है।" ऐसी चर्चा है कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के लिए हैदराबाद को वैकल्पिक स्थल के रूप में रखा है। हालांकि बोर्ड ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। आईपीएल शूरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बल्लेबाज देवदत्त पडीकल और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों खिलाड़ी फिलहाल क्वारेंटीन में है और उम्मीद है कि ये दोनों फ्रेंचाइजी के पहले मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा का पहला टेस्ट भी पॉजिटिव आया था लेकिन दूसरे टेस्ट में वह नेगेटिव पाए गए थे। मुंबई क्रिकेट संघ से जुड़े कुछ ग्राउंड स्टाफ पॉजिटिव पाए थे लेकिन इनका भी दूसरा कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय