IPL 2022 Auction: अब तक की नीलामी में सबसे महंगे बिके ये तीन खिलाड़ी, टॉप तीन में दो भारतीयों का नाम

अब तक हुई नीलामी की बात करें को भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर सबसे ज्यादा रकम की बोली लगी।वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय खिलाड़ी हर्षल पटेल हैं, तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी रबाडा का नाम शामिल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बेंगलुरु में आज से आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी की शुरूआत हो चुकी है। बता दें, खिलाड़ियों की नीलामी अभी जारी है। नीलामी के शुरू होते ही दिग्गज खिलाड़ी की बोली लगी। अब तक हुई नीलामी की बात करें को भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर सबसे ज्यादा रकम की बोली लगी और कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 12.25 करोड़ रुपये में चुना है। वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय खिलाड़ी हर्षल पटेल हैं वहीं तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी रबाडा का नाम शामिल है।

आपको बता दें, टॉप तीन में पहले नंबर पर श्रेयस अय्यर का नाम है। बता दें आईपीएल मेगा नीलामी 2022 में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये में चुना है। उल्लेखनीय है कि आज ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ियों पर आईपीएल टीमें अपना दांव लगाने वाली है।

दूसरे नंबर पर हर्षल पटेल का नाम है आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में एक बार हर्षल पटेल का जलवा देखने के लिए मिला। पिछले साल यानी आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को आरसीबी ने रिलीज कर दिया था, लेकिन अब इस बार फिर वे उसी टीम के साथ ज़ु रहे हैं। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें 10.75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। अभी तक मेगा ऑक्शन में जिन भी खिलाड़ियों का नाम पुकारा गया है, उसमें श्रेयस अय्यर के बाद हर्षल पटेल का ही नाम आता है।


वहीं तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का नाम है। रबाडा पर आईपीएल (IPL 2022 Auction) में जमकर पैसा बरसा है। पिछले 4 सालों से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहा ये गेंदबाज अब पंजाब किंग्स टीम में शामिल हो गया है। कागिसो रबाडा को 9।25 करोड़ रुपये में खरीदा। रबाडा को खरीदने के लिए दिल्ली ने काफी कोशिश की लेकिन अंत में किंग्स पंजाब को ही जीत मिली। दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज 10 मार्की खिलाड़ियों में शामिल था और उन्हें उनके नाम और काम के आधार पर पैसा भी मिला है। कागिसो रबाडा साल 2017 में पहली बार आईपीएल (IPL 2022) खेले थे। फरवरी 2017 में उन्हें दिल्ली की टीम ने 5 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत पर खरीदा था। उस सीजन में रबाडा महज 6 ही मैच खेले।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia