IPL 2022 Auction: ये हैं वो ‘छुपे रुस्तम’, अपने प्रदर्शन से किया है चकित, नीलामी में इनपर छिड़ सकती है बोली की जंग!

पिछले कुछ सालों में न सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय सितारों, बल्कि कई घरेलू क्रिकेट सितारों ने भी आईपीएल नीलामी में अच्छी बोलियां आकर्षित की हैं। आईपीएल स्काउट्स विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे भारतीय घरेलू टूर्नामेंटों पर भी गहरी नजर रखते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी आज से शुरू होने जा रही है, जो 13 फरवरी तक चलेगी। सैकड़ों अनुभवी और नवोदित क्रिकेटर बेंगलुरु में पैडल के उठने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिससे उन्हें सबसे बड़े टी20 में खेलने का मौका मिलेगा। बचे हुए स्लॉट को भरने के लिए 12 और 13 फरवरी को दस फ्रेंचाइजी आपस में भिड़ेंगी। प्रत्येक टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं और उनकी टीम में कम से कम 18 खिलाड़ी हो सकते हैं। नीलामी के लिए पंजीकृत 590 खिलाड़ियों (370 भारतीय, 220 विदेशी) में से 228 कैप्ड खिलाड़ी हैं, 355 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और सात एसोसिएट नेशंस के हैं।

पिछले कुछ सालों में न सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय सितारों, बल्कि कई घरेलू क्रिकेट सितारों ने भी आईपीएल नीलामी में अच्छी बोलियां आकर्षित की हैं। आईपीएल स्काउट्स विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे भारतीय घरेलू टूर्नामेंटों पर भी गहरी नजर रखते हैं और कई अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्होंने इन आयोजनों में अच्छा प्रदर्शन किया है, सभी फ्रेंचाइजी के रडार पर होंगे, और हाल ही में समाप्त हुआ अंडर-19 विश्व कप फ्रेंचाइजी और प्रशंसकों के सामने कुछ दिलचस्प नाम लेकर आया है।

यहां कुछ अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल के पिछले कुछ सत्रों के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में भी प्रभावशाली रहे हैं और फ्रेंचाइजी के बीच बोली लगाने की लड़ाई छिड़ सकती है।


तमिलनाडु के शाहरुख खान ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वह अपनी बड़ी हिटिंग के साथ-साथ फिनिशिंग गेम के लिए भी जाने जाते हैं। आईपीएल टीमों को निचले क्रम में मारक क्षमता की जरूरत है, ताकि नीलामी में शाहरुख को अच्छा पैसा मिल सके।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Feb 2022, 9:30 AM