IPL 2022 Auction: नीलामी का आज दूसरा दिन, पहले दिन इन भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर हुई नोटों की बारिश!

आईपीएल नीलामी के पहले दिन शिखर धवन पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें पंजाब ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा। राजस्थान में अश्विन के साथ ट्रेंट बोल्ट थे, जिन्हें 8 करोड़ में खरीदा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल की नीलामी का आज दूसरा दिन है। पहले दिन यानी शनिवार को भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर नोटों की बारिश हुई है। ईशान किशन, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, अवेश खान, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, निकोलस पूरन, शार्दुल ठाकुर और अन्य ने यहां आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के पहले दिन बड़ी कमाई की। नीलामी खिलाड़ियों के एक बड़े सेट के साथ शुरू हुई और भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा उन्हें 12.25 करोड़ रुपये में चुनने के बाद सबसे अधिक बोली अर्जित की। कोलकाता ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को भी वापस लाया, नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स से उन्हें 7.25 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए लड़ाई की।

शिखर धवन पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें पंजाब ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा। राजस्थान में अश्विन के साथ ट्रेंट बोल्ट थे, जिन्हें 8 करोड़ में खरीदा गया।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने अपनी पूर्व टीम दिल्ली और नौसिखिया गुजरात से काफी दिलचस्पी दिखाई। हालांकि, अंतत: पंजाब को रबाडा 9.25 करोड़ रुपये में मिला। दूसरी ओर, गुजरात ने अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में चुना।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2021 संस्करण में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले फाफ डु प्लेसिस ने अपनी पूर्व टीम को शुरूआती दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन बैंगलोर उन्हें 7 करोड़ रुपये में लेने में कामयाब रही। दक्षिण अफ्रीका के कीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 6.75 करोड़ रुपये में लखनऊ गए।


इस बीच, दिल्ली ने डेविड वार्नर के साथ एक चोरी का सौदा किया, जिसे फ्रेंचाइजी ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। संयोग से, वार्नर ने 2009 में दिल्ली के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की, जब वे डेयरडेविल्स थे।

भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जो आईपीएल 2021 के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, को उनकी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये में वापस लाया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर के लिए, उनकी पूर्व टीम दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर स्थित फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें 8.5 करोड़ रुपये में हासिल किया।

भारत के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये में वापस लाया। संयोग से, चेन्नई एकमात्र टीम थी जिसने उथप्पा के लिए बोली लगाई थी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर गुजरात टाइटंस के लिए सौदेबाजी कर रहे थे।

भारत के लिए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल, उनकी पूर्व टीम बैंगलोर, चेन्नई और मुंबई तीन-तरफा लड़ाई में लगी हुई थी, लेकिन राजस्थान ने उन्हें 7.75 करोड़ रुपये में ले लिया। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस से प्रतिस्पर्धा को पीछे छोड़ते हुए 4.4 करोड़ रुपये में वापस लाया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Feb 2022, 9:22 AM