IPL 2022 Auction: दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने बताया टीम का प्लान, कहा- हम आगामी IPL सत्र में...

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने कहा है कि इस साल के आईपीएल में टीम की रणनीति भारतीय गेंदबाजों का समर्थन करने की होगी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे के साथ, फ्रेंचाइजी कई संयोजनों का पता लगाने की अच्छी स्थिति में है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने रविवार को कहा है कि इस साल के आईपीएल में टीम की रणनीति भारतीय गेंदबाजों का समर्थन करने की होगी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे के साथ, फ्रेंचाइजी कई संयोजनों का पता लगाने की अच्छी स्थिति में है। इंडियन प्रीमियर लीग मेगा ऑक्शन में अब तक खरीदे गए खिलाड़ियों के साथ अपनी खुशी व्यक्त करते हुए आमरे ने कहा, "हम अपनी खरीद से काफी खुश हैं। हमारे पास भारतीय तेज गेंदबाजों का एक अच्छा मिश्रण है। हमारी टीम में एनरिक नॉर्टजे के साथ, हम कई अन्य संयोजनों का उपयोग कर सकते हैं। हमें चेतन सकारिया और खलील अहमद जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिले हैं।"


दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन खलील अहमद और चेतन सकारिया को चुना, जिसमें फ्रेंचाइजी ने पहले में 5.25 करोड़ का भुगतान किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अहमद 2016 और 2017 में फ्रेंचाइजी के साथ दो सीजन के बाद डीसी में वापसी कर रहे हैं।

रविवार को, जेएसडब्ल्यू और जीएमआर के सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने कुछ बेहतर भारतीय खिलाड़ियों को लेने में कामयाब रहे हैं, जिसमें भारत के बल्लेबाज मनदीप सिंह को 1.10 करोड़ में खरीदा गया, जबकि खलील अहमद और चेतन सकारिया की बायें हाथ की जोड़ी को 5.25 करोड़ और 4.20 करोड़ में हासिल किया है।



दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने के लिए उत्साह व्यक्त करते हुए मंदीप ने कहा, "मैं दिल्ली कैपिटल टीम का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन को धन्यवाद। मैं फ्रेंचाइजी को अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।"

इस बीच, नीलामी में फ्रेंचाइजी की अब तक की सबसे महंगी खरीदारी करने वाले शार्दुल ठाकुर ने कहा, "मैं दिल्ली के लिए खेलने और एक छाप छोड़ने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझ पर विश्वास दिखाने और बोली लगाने के लिए धन्यवाद।"

मंदीप सिंह ने अपने आईपीएल करियर में 105 मैचों में 124.09 के स्ट्राइक रेट से 1674 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज, जिन्होंने पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। उनका आईपीएल 2012 में पंजाब स्थित फ्रेंचाइजी के लिए एक उल्लेखनीय सीजन था, जब उन्हें 'इमजिर्ंग-प्लेयर-ऑफ' से सम्मानित किया गया था।

सनराइजर्स हैदराबाद में चार सीजन बिताने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 24 आईपीएल मैचों में 32 विकेट लिए हैं। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने टी20 करियर में 69 मैचों में 87 विकेट लिए हैं।


चेतन सकारिया ने पिछले साल आईपीएल और भारत में डेब्यू किया था। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया, 14 मैचों में 30.42 की औसत और 8.19 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए। वह पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

आईपीएल मेगा नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी में डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बार, सरफराज खान, कमलेश नागरकोटी, केएस भारत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया शामिल हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के रिटेन किए गए खिलाड़ी, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia