खेल की 5 बड़ी खबरें: BCCI के सामने एक और मुश्किल! और BKT टायर्स ने IPL के इन 6 फ्रेंचाइजियों से किया करार

IPL 13 की समय पर शुरूआत मुश्किल में दिख रही है, लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार के प्रोडक्शन दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और बीकेटी टायर्स ने आईपीएल की छह फ्रेंचाइजियों के साथ करार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL प्रसारणकर्ता स्टार के सदस्य को हुआ कोरोना

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 13वें सीजन की समय पर शुरूआत मुश्किल में दिख रही है क्योंकि लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार के प्रोडक्शन दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्टार के कोरोना संक्रमित पाए गए सदस्य को सोमवार को भारत से यूएई रवाना होना था, लेकिन कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता को अपनी उड़ान स्थगित करनी पड़ी है। आईपीएल 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से शुरू होनी है और उससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि उसके स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना टीम प्रबंधन के साथ कुछ असहमति के बाद वापस भारत लौट गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बीकेटी टायर्स ने आईपीएल की इन छह फ्रेंचाइजियों से किया करार

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी टायर्स) ने आईपीएल की छह फ्रेंचाइजियों के साथ करार किया है। यह छह फ्रेंचाइजियां मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स हैं। आईपीएल के 13वां सीजन इस बार कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जा रहा है। कंपनी के संयुक्त महानिदेशक राजीव पोद्दार ने कहा, "क्रिकेट भारत में काफी मशहूर खेल है। हर कोई इस खेल को प्यार करता है। जब खेल की बात आती है तो हम बीकेटी में न रुकने वाले हैं। हम उस इवेंट का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है।" बीकेटी बिग बैश लीग (बीबीएल) के जरिए पहले से ही क्रिकेट को बढ़ावा दे रहा है। इसके अलावा यह प्रो कबड्डी लीग की 12 में से आठ टीमों का भी प्रायोजक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मैनचेस्टर टी-20 : 195 रन बनाने के बावजूद हारा पाकिस्तान

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तो रविवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर दूसरे टी-20 मैच में दमदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड के सामने 196 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था लेकिन मेहमान टीम के गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और नतीजा यह हुआ कि मेजबान टीम पांच विकेट से मैच जीतने में सफल रही। कप्तान इयोन मोर्गन (66) और डेविड मलान (नाबाद 54) की दमदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने इस मजबूत लक्ष्य को 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ उसने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रियल बेतिस ने गोलकीपर ब्रावो के साथ किया करार

स्पेनिश फुटबाल क्लब रियल बेतिस ने मैनचेस्टर सिटी के गोलकीपर क्लाउडियो ब्रावो के साथ करार की घोषणा की है। 37 वर्षीय ब्रावो का बेतिस के साथ एक साल का करार हुआ है और उनके पास अपने करार को आगे बढ़ाने का विकल्प होगा। चिली के फुटबालर ब्रावो 2020-21 सीजन के लिए क्लब का दूसरा करार हैं। ब्रावो ने 2006 में रियल सोसियाद के साथ करार किया था, जहां वह आठ सीजन तक थे। वह 2014 में एफसी बार्सिलोना और 2016 में मैनचेस्टर सिटी से जुड़े थे, जहां वह इस सीजन तक थे। ब्रावो ने अपने करियर में अब तक 506 आधिकारिक मैच खेले हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पूर्व हॉकी कप्तान आरपी सिंह के नाम पर सड़क का नामकरण

उत्तर प्रदेश सरकार ने देवरिया जिले के चुरिया गांव में दो किलोमीटर लम्बी सड़क का नाम भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान आरपी सिंह के नाम पर रखा है। इस पर हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को पूर्व कप्तान को बधाई दी है। आरपी सिंह ने कहा, "यह बड़े सम्मान की बात है और इसे मैं सबसे ज्यादा याद रखूंगा। मैं उत्तर प्रदेश सरकार का इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। यह ऐलान उपमुख्यमंत्री केशव प्रकाश मौर्य ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर किया। इस रोड का नाम अब डॉ. आरपी सिंह मार्ग होगा।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next